UP Bijnor News in Hindi: उत्तर प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था राम भरोसे हैं. जिन शिक्षकों पर बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी है, वही लापरवाह बने हुए हैं. ऐसा ही एक मामला बिजनौर जिले से सामने आया है. जहां एक सरकारी स्कूल में महिला टीचर का बेंच पर सोते हुए वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला टीचर के स्कूल में सोने का ये वीडियो बिजनौर के रायपुर बेरिसाल गांव का बताया जा रहा. बच्चों को पढ़ाने की बजाय स्कूल में अपनी नींद पूरी करती महिला टीचर का नाम शिवानी है. दरअसल, रायपुर बेरिसाल गांव के सरकारी स्कूल से अपने बच्चों का दाखिला दूसरे स्कूल में कराने के लिए एक अभिभावक ने स्कूल से अपने बच्चों के ट्रांसफर सर्टिफिकेट लिए थे. 


टीचर को स्कूल में सोते हुए पाया


जिनमें खामियां पाये जाने के बाद अभिभावक उसे दूर कराने के लिए स्कूल पहुंचा तो टीचर को बच्चों की बेंच पर सोते हुए पाया. जिसके बाद अभिभावक ने स्कूल की बेंच पर सोती हुई महिला टीचर का वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. इस दौरान स्कूल में मौजूद दूसरी टीचर ने सोती हुई टीचर को रोकने के बजाय अभिभावक से ही सवाल जवाब शुरू कर दिए. 


पैरंट्स से शुरू कर दी पूछताछ


दूसरी टीचर ने पूछा- आपका नाम क्या है?


अभिभावक -सर्वेश उपाध्याय


टीचर- कहां से?


अभिभावक -बिजनौर से


मामले में जांच के दिए आदेश- बीएसए


महिला टीचर के स्कूल में सोते हुए वीडियो वायरल होने के बाद बिजनौर के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए मामले की जांच सहायक बेसिक शिक्षा अधिकारी को सौप दी है. BSA योगेंद्र सिंह ने कहा कि ये मामला उनके संज्ञान में है और इसकी जांच करवाई जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके हिसाब से उचित कार्रवाई की जाएगी.