नई दिल्‍ली : उधमपुर में बीएसएफ के काफिले पर बीते दिनों आतंकी हमले के दौरान जिंदा पकड़े गए पाकिस्‍तानी आतंकवादी नावेद हर दिन बड़े खुलासे कर रहा है। ताजा खुलासे में नावेद ने एनआईए को बताया है कि उसके साथ 18 और आतंकवादियों ने भारत में घुसपैठ की थी।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया में सामने कुछ रिपोर्टों के अनुसार, नावेद ने अब पूछताछ के दौरान एनआईए को बताया कि भारत में घुसपैठ करने वाला वो अकेला नहीं था, उसके साथ 18 और आतंकियों ने भारत में घुसपैठ की थी। साथ ही उसने बताया कि आत्मघाती हमले की ट्रेनिंग उसे मुंबई हमले का मास्‍टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद के बेटे ताल्हा ने दी थी। हमले का प्लान भी हाफिज के बेटे ताल्‍हा ने ही बनाया था। वहीं एनआईए ने आतंकी नवेद के बयान के आधार पर एक डोजियर तैयार किया है।


नावेद से पूछताछ के बाद एनआईए ने उसे पनाह देने वाले सभी लोगों की पहचान कर ली है। बताया जा रहा है कि आतंकी को पनाह देने वाले इन लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। एनआईए ने 26 पन्नों का डोजियर तैयार किया है। डोजियर के मुताबिक नवेद 16 से 17 वर्ष की उम्र में लश्कर में शामिल हुआ था। उसे सबसे पहले गरही हसीबुल्लाह के रिक्रूटमेंट कैंप में भेजा गया, इसके बाद उसे बालाकोट, नौशेरा और झेलम के तीन और आतंकी कैंपों में ट्रेनिंग दी गई। नावेद ने कुल तीन साल तक आतंकी हमलों की ट्रेनिंग ली।


गौर हो कि बीते पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर में बीएसएफ के गश्ती दल पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसी हमले में दो स्थानीय नागरिकों ने आतंकी नावेद को धर दबोचा था, जबकि एक आतंकी मारा गया था। दो आतंकी वहां से भाग निकलने में सफल हो गए थे।