नई दिल्ली: आप किसी सुनसान जंगल (Forest)  से गुजर रहे हों, जहां खतरनाक जानवरों (Animals) का बसेरा हो और ऐसे में रास्ता भटक जाएं तो सोचिए क्या होगा? ऐसा ही वाकया थाईलैंड (Thiland)  में रहने वाले एक 72 साल के बुजुर्ग के साथ हुआ. वे अपने दोस्तों से मिलने जंगल के रास्ते से होकर जा रहे थे और रास्ता भटक गए. जंगल में तेज आंधी तूफान भी आया, जिसने उनकी प्रॉबलम और ज्यादा बढ़ा दी. वे तीन दिनों तक जंगल में तालाब का पानी पीकर जिंदा रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेली मेल में छपी एक खबर के अनुसार 72 साल के रिटायर्ड लियोनार्ड अपनी बाइक से दोस्तों से मिलने के लिए घर से निकले थे. वो रास्ता जंगल से होकर निकलता है. लियोनार्ड जंगल में खो गए. रास्ता देखने के लिए वे एक पेड़ पर भी चढ़ गए. लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ. जंगल में बारिश और तूफान भी आ गया, जिससे उनकी प्रॉबलम और ज्यादा बढ़ गई. जंगल में खतरनाक जानवरों का खतरा भी था.


ये भी पढ़ें: सास ने की शादी वाले दिन ही बहू को मारने की कोशिश, अपनाया ये अजीब तरीका


अक्सर घूमने जाते थे बुजुर्ग


जब लियोनार्ड रात तक वापस नहीं आए तो उनकी पत्नी तवी लियोनार्ड ने उनको फोन किया लेकिन उसका जबाव नहीं मिला तो उनको चिंता होने लगी, जिसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी पुलिस को दी. तवी ने बताया कि उनके पति अक्सर बाइक से घूमने जाते हैं, लेकिन रात तक वापस आ जाते हैं. जिसके बाद पुलिस ने बुजुर्ग की तलाश करने के लिए एक टीम को भेज दिया.


पहाड़ पर चढ़ने के दौरान भटके रास्ता 


तीन दिनों के बाद लियोनार्ड के मिलने की खबर आई. जब वे अपनी पत्नी से मिले तो भावुक होते हुए गले लगा लिया. जब उन्हें जंगल से निकाला गया तब उनकी हालत ठीक नहीं थी. इसलिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लियोनार्ड ने बताया कि उन्होंने जंगल में अपनी बाइक खड़ी कर दी और पहाड़ी पर चढ़ने लगे. इस दौरान वे रास्ता भटक गए. जंगल में भूखे प्यासे लियोनार्ड ने तालाब का पानी पीकर दिन काटे. उन्होंने जंगल में पत्ते बिछाकर आराम किया. जब एक स्थानीय उधर से गुजर रहा था तो उसने पत्तों पर पड़े लियोनार्ड को देख लिया और पुलिस को सूचना दी.


ये भी पढ़ें: किराएदार की अजीब हरकत, घर में छोड़ गया 19 मकड़े और अजगर; देखकर हो जाएंगे हैरान


बता दें थाईलैंड के जंगल बाघ, तेंदुआ, भालू समेत कई खतरनाक जानवरों से भरे हुए हैं. लियोनार्ड की किस्मत अच्छी थी जो वहां से बच कर वापस आ गए. उन्होंने जान बचाने के लिए पुलिस और स्थानीय शख्स को धन्यवाद दिया.


LIVE TV