Punjab Fog Update: पिछले कुछ दिनों से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में ठंड (Cold) और ठिठुरन बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग (IMD) ने कोहरे को लेकर दिल्ली में 23 तारीख तक येलो अलर्ट जारी किया है. उत्तर भारत का एक बड़ा हिस्सा घने कोहरे की चादर से परेशान है. पहले तो मौसम विभाग (IMD) का अनुमान था कि दिसंबर के महीने में कोहरा नहीं गिरेगा लेकिन मौसम अचानक से ऐसी करवट लेगा ये किसी ने सोचा भी नहीं था. इस बीच कई जगहों पर विजिबिलिटी 5 मीटर से भी कम है. अब इस कोहरे के साइड इफेक्ट भी देखने को मिल रहे हैं. घने कोहरे की वजह से ट्रेनें लेट और रद्द हो रही हैं. वहीं स्कूलों के टाइम में बदलाव हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब में आज से स्कूलों का टाइम बदला


पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने मंगलवार को घोषणा की कि कोहरे के कारण राज्य के स्कूल 21 दिसंबर से एक महीने के लिए सुबह 10 बजे से खुलेंगे. मान ने अपने संबोधन में ये भी कहा कि स्कूलों में छुट्टी की समय पहले जैसा ही रहेगा.


मान ने ट्विटर पर कहा, 'राज्य में घने कोहरे के कारण स्कूली विद्यार्थियों और शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, सरकारी, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों का समय 21 दिसंबर से 21 जनवरी 2023 तक प्रातः 10 बजे से होगा.'



चंडीगढ़ से रखी जाएगी नजर


पंजाब में स्कूल खुलने का समय सुबह 9 बजे से है और दोपहर के 3 बजे स्कूलों में छुट्टी होती है. राज्य के कई जिलों में लगातार सुबह और रात में घना कोहरा देखा जा रहा है. ऐसे में राज्य सरकार ने बच्चों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर ये फैसला लिया है. जो स्कूल इस आदेश का पालन नहीं करेगा उस पर कार्रवाई होगी. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं