नई दिल्ली: ऐसा कहा जाता है कि समय से पहले और किस्मत से ज्यादा कभी किसी को कुछ नहीं मिलता. इसी का एक उदाहरण आज हमारे सामने आया है. भारत के तेलंगाना प्रांत की क्रिकेट खिलाड़ी सिंधुजा रेड्डी को अमेरिका की राष्ट्रीय महिला क्रिकेट टीम में जगह मिली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लगभग छोड़ ही दिया था क्रिकेट


सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर रेड्डी ने क्रिकेट को लगभग छोड़ ही दिया था, लेकिन इसी बीच उन्हें यह नया मौका मिला है अपने क्रिकेट करियर को नई दिशा देने का.  नालगोंडा ने अमंगल गांव की रहने वाली रेड्डी अगस्त में स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाले टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में अमेरिकी टीम से खेलेंगी. रेड्डी हैदराबाद के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल चुकी हैं.


हैदराबाद से ही पूरी की अपनी स्कूली शिक्षा


उम्मीद है कि वह 2020 में होने वाले विश्व कप में टीम का हिस्सा होंगी. रेड्डी ने अपनी स्कूली शिक्षा हैदराबाद से ही पूरी की है. वह हैदराबाद की अंडर-19 टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं. अमेरिका जाने से पहले उन्होंने बीटेक और एमबीए की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उनकी शादी सिद्धार्थ रेड्डी से हुई.


रेड्डी के माता-पिता बेहद खुश हैं


अमेरिकी टीम में चुने जाने पर रेड्डी के माता-पिता बेहद खुश हैं. उनके पिता स्परधर रेड्डी कहते हैं कि बचपन से ही उनका रुझान क्रिकेट की ओर रहा और उन्होंने अपनी स्कूल टीम के लिए क्रिकेट खेली है. उनकी मां लक्ष्मी रेड्डी ने कहा कि शादी के बाद भी उन्होंने अपना संघर्ष जारी रखा और इस मुकाम तक पहुंची.


(इनपुट एजेंसी से भी)