नई दिल्ली: अफगानिस्तान की हालत किसी से छिपी नहीं है. इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बड़ी आतंकी साजिश की खबर मिली है.  zee news की excusive जानकारी के मुताबिक दिल्ली में इजराइल (Israel) के नागरिक आतंकियों के निशाने पर हैं. zee news के पास आतंकी अलर्ट (Terror Alert) की कॉपी मौजूद है, जिसके मुताबिक आतंकी एक बार फिर से यहूदियों को निशाना बना सकते हैं. इस खबर के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. जानकारी के मुताबिक ये हमला आने वाले Jewish Holiday को हो सकता है. Jewish Holiday 6 सितंबर से शुरू हो रहा है. ये कई दिनों तक चलेगा. खुफिया एजेंसी अफगानिस्तान में चल रहे हालत के बाद ज्यादा सतर्क हो गई हैं. ऐसे में एक के बाद कई आतंकी हमले के अलर्ट जारी किए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: Exclusive: यूं हुई तिहाड़ से 200 करोड़ की वसूली, जानें सुकेश चंद्रशेखर के कारनामे की इनसाइड स्टोरी


क्या है आतंकियों के निशाने पर


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों के निशाने पर दिल्ली की कई जगह हैं, जो इजराइलियों  से जुड़ी हुई हैं. इसमें से इन जगहों पर आतंकी हमला कर सकते हैं- 


इजराइल दूतावास
Consulate and their staff
Kosher Restaurant
Hotel, Synagogues
Chabad House
Jewish Community centre
इजराइल टुरिस्ट साइट्स 


ये भी पढ़ें: इस राज्य की विधान सभा में Namaz के लिए अलग से दिया गया कमरा, मचा बवाल


दिल्ली में हुई सिक्योरिटी टाइट


आतंकी हमले के इनपुट मिलने के बाद इसे खुफिया एजेंसियों के साथ शेयर किया गया है, जिसके बाद एजेंसियां सतर्क हो गईं और सुरक्षा व्यवस्था को चौकस किया गया है. इजराइल एम्बेसी नई दिल्ली इलाके में है, वहां भी सुरक्षा को टाइट किया गया. 


बता दें, इससे पहले भी यहूदी आतंकियो के निशाने पर रहे हैं. आपको याद होगा जनवरी 2021 में भी इजराइल एंबेसी के पास बम धमाका हुआ था, लेकिन उस हमले में कोई घायल नहीं हुआ था. अभी तक उस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. इसके अलावा 13 फरवरी 2012 को भी इजराइल दूतावास की कार पर बम से हमला हुआ था.


VIDEO-