Tillu Tajpuriya Murder New Video: देश की हाई सिक्योरिटी जेल तिहाड़ में बीते मंगलवार को कुख्यात गैंगस्टर सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया (Tillu Tajpuriya) की हत्या कर दी गई थी इससे जुड़ा एक वीडियो भी आया था. अब एक और वीडियो आया है. दिल्ली की तिहाड़ (Tihar) जेल में 2 मई को गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया के मर्डर का नया CCTV फुटेज सामने आया है. इसमें देखा जा सकता है कि 9 पुलिसवालों के सामने ही कैदी ताजपुरिया पर नुकीले हथियार से हमला कर रहे हैं. शुरुआत में तो कुछ पुलिसकर्मियों ने कैदियों को रोका, लेकिन कुछ देर बाद पीछे हट गए. मामले में अभी तक कुल 8 जेल कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है, जिसमें तीन असिस्टेंड सुप्रीटेंटेड भी शामिल हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तिहाड़ में गैंगवार का खूनी खेल


बता दें कि दिल्ली में गैंगवार में खूनी खेल तिहाड़ तक पहुंच चुका है. पिछले दिनों गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की बेरहमी से हत्या कर दी गई. इस हत्याकांड के दो सीसीटीवी फुटेज सामने आई है. पहले वीडियो में दिख रहा कि टुंडा और दूसरे कैदी किस तरह बेरहमी से टिल्लू ताजपुरिया की बेरहमी से हत्या कर करह रहे हैं. टिल्लू पर 90 सेकेंड के अंदर 92 वार किए गए. वहीं, दूसरा वीडियो पुलिस की लापरवाही की कहानी कह रहा है. इस दौरान 8 पुलिसकर्मी वहां मौजूद रहे. लेकिन टिल्लू को बचाने को कोई आगे नहीं आया.


गैंगस्टर सिंडिकेट B का सदस्य था टिल्लू


जान लें कि जिस टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हत्या हुई वो दिल्ली के गैंगस्टर सिंडिकेट B का सदस्य था. टिल्लू ने ही अपने पुराने साथी और बाद में दुश्मन बने जितेंद्र गोगी को साल 2021 में मौत के घाट उतार दिया था. तभी से टिल्लू के दुश्मन उसके पीछे लगे हुए थे.


किससे थी ताजपुरिया की दुश्मनी?


गौरतलब है कि तिहाड़ जैसे हाई सिक्योरिटी वाली जेल आज सवालों के घेरे में है. ये वही जेल है, जहां पिछले दिनों गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया को मौत के घाट उतार दिया गया. टिल्लू की हत्या इतनी बेरहमी से की गई जिसने भी देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए. टिल्लू ताजपुरिया खुद को सिंडिकेट B का गैंगस्टर मानता था, जिसमें नीरज बवाना, संदीप ढिल्लू, देविंदर बंबीहा जैसे गैंग शामिल हैं. इस गैंग की दुश्मनी उसी सिंडिकेट A से ताल्लुक रखने वाले गैंगस्टर हैं, जिसमें लॉरेंस बिश्ननोई, कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़, संदीप काला जठेड़ी गैंग, गोगी गैंग और सूबे गुर्जर जैसे गैंगस्टर शामिल हैं.


सिंडिकेट B के टिल्लू ताजपुरिया के इशारे पर उसके गुर्गों ने दो साल पहले जितेंद्र गोगी की हत्या कर दी थी. दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में जज के सामने हुई इस हत्या से हड़कंप मच गया था. कहा जाता है कि उस वक्त सिंडिकेट ए से ताल्लुक रखने वाले लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने कसम खाई थी कि वो जल्द ही टिल्लू से उसका बदला लेंगे.


गोगी की हत्या के बाद टिल्लू ताजपुरिया खुद को दिल्ली का डॉन समझने लगा. ऐसा नहीं था कि उसे अपने ऊपर मंडरा रहे खतरे का अंदाजा नहीं था. लेकिन उसे लगता था कि अब उसके दुश्मनों को उस तक पहुंचना आसान नहीं. कुछ दिन पहले तक टिल्लू दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद था. लेकिन जैसे ही रोहिणी जेल में गोगी गिरोह के गुर्गों की संख्या बढ़ने लगी प्रशासन ने उसे तिहाड़ जेल जैसी सुरक्षित जेल में पहुंचा दिया. लेकिन यहां भी टिल्लू का पाला गोगी गिरोह के गुर्गों से पड़ गया जिसका नतीजा हुआ कि उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई.


टिल्लू का सिक्का पूरे दिल्ली एनसीआर में चलता था. उस पर हत्या, अपहरण और उगाही के 19 मामले दर्ज थे. उस पर आतंकियों से साठगांठ के भी आरोप लगे. साल 2022 में उसके खिलाफ NSA भी लगा था. फिलहाल टिल्लू मारा जा चुका है लेकिन गैंगवार पहले भी जारी था और आगे भी जारी रहने की आशंका है.


ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|


जरूरी खबरें


10 साल की दुश्मनी में गिरीं 9 लाशें, MP के लेपा गांव की खूनी लड़ाई की इनसाइड स्टोरी
चटोरों की आ गई मौज, स्ट्रीट फूड को लेकर सरकार ने की ऐसी तैयारी, जानकर हो जाएंगे खुश