नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चौथे चरण के जारी मतदान के बीच एक 'ऑडियो बम' ने बंगाल की सियासी पारा एक बार फिर गर्मा दिया है. TMC (TMC) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की क्लबहाउस चैट वायरल है. लीक हुए संवाद में 'पीके' कुछ पत्रकारों के साथ बंगाल की जमीनी हकीकत और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लोकप्रियता का जिक्र कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑडियो में 'पीके' का दावा है कि बंगाल में ध्रुवीकरण हुआ है. जिसके तहत करीब 1 करोड़ से ज्यादा हिंदी बेल्ट वाले वोटर्स और दलित इस बार बीजेपी (BJP) के साथ हैं. ऑडियो में एक जगह ये भी कहा गया कि इस बार 50 से 55% हिंदू मतदाता मोदी को वोट दे सकते हैं. इसके बाद बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने कहा है कि इस संवाद से साफ है कि TMC ने चुनावों से पहले ही हार मान ली है.


'पीके' का पलटवार


'पीके' एक जगह ये कहते हुए भी सुनाई दिए कि, 'पूरा पॉलिटिकल इकोसिस्टम जो है उसमें फिर सरकार वो चाहे कांग्रेस की रही हो, लेफ्ट की रही हो, दीदी की रही हो, उनकी सबकी मुस्लिम वोट लेने की सोच रही है. ऐसे में पहली बार हिंदुओं को ऐसा लग रहा है कि चलो हमको भी तो कोई पूछ रहा है.' बीजेपी की तरफ से जारी हुए ऑडियो क्लिप पर 'पीके' की सफाई आई है. 


ऑडियो टेप लीक प्रकरण में 'पीके' ने पलटवार किया है. उन्होंने ट्वीट करके अपनी सफाई पेश की. अपने ट्वीट में 'पीके' ने लिखा, 'मुझे खुशी हो रही है कि बीजेपी के लोग मेरी क्लबहाउस की चैट अपने नेताओं के शब्दों से ज्यादा सीरियसली ले रहे हैं. ऐसे में मैं बातचीत के एक हिस्से का सेलेक्टिव इस्तेमाल के बजाय मैं उनसे पूरी चैट जारी करने का निवेदन करता हूं.'



ये भी पढ़ें- बंगाल में हिंसा का 'चौथा चरण', कूचबिहार में 4 TMC कार्यकर्ताओं की मौत


ये भी पढ़ें- WB Election 2021: चुनाव आयोग ने Mamata Banerjee को भेजा एक और नोटिस, सुरक्षाबलों पर गलत बयानबाजी का आरोप​


VIDEO



गौरतलब है कि बीजेपी की आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने प्रशांत किशोर की बातचीत का क्लिप ट्विटर पर पोस्ट किया है.


बंगाल में आज चौथे चरण का मतदान


पश्चिम बंगाल में आज हो रही चौथे चरण की वोटिंग में कुल 1,15,81,022 मतदाता 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. हावड़ा में 9 विधान सभा सीटों, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में 5, कूचबिहार में 9 और हुगली में 10 सीटों पर वोटिंग हो रही है.


हाई प्रोफाइल सीटों पर दिलचस्प मुकाबला 


चौथे चरण की वोटिंग में TMC (TMC) से बीजेपी (BJP) में शामिल हुए राजीव बनर्जी की किस्मत का फैसला भी होगा. पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी हावड़ा जिले के दोमजुर से चुनाव लड़ रहे हैं. TMC का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राजीव बनर्जी लगभग हर चुनावी सभा में TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी के निशाने पर रहे. उन्होंने राजीव बनर्जी को ‘गद्दार’ और 'मीर जाफर' कहा था.


एक और हाई प्रोफाइल मुकाबले की बात करें तो बंगाली फिल्म इंडस्ट्री का दिल कहे जाने वाले टॉलीगंज से बाबुल सुप्रियो और मौजूदा विधायक अरूप बिस्वास के बीच चुनावी जंग दिलचस्प है. वहीं TMC महासचिव पार्थ चटर्जी लगातार चौथी बार विधान सभा चुनाव जीतने की कवायद में बेहाला पश्चिम सीट से बीजेपी की उम्मीदवार और फिल्म एक्ट्रेस श्राबंती चटर्जी को टक्कर देंगे.


 


LIVE TV