ओडिशा के जगन्नाथ मंदिर में रविवार को अचानक ज्यादा भीड़ के एकत्रित होने की वजह से भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. इस दौरान दो भक्त बेहोश होकर वहीं गिर गए, जिसके बाद उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती करवाया गया. पुलिस ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बेहोश होने वाले लोगों में एक महिला और एक नाबालिग लड़की शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस के मुताबिक भीड़ में बेसुध होने वाली महिला पुरी जिले के हटगड़िया साही की रहने वाली है. वहीं, नाबालिग लड़की कटक जिले के पीथापुर इलाके की रहने वाली है. घायल अवस्था में दोनों को जिला मुख्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों की हालत फिलहाल स्थिर है.


क्यों हुई अफरा-तफरी?
जगन्नाथ मंदिर में रविवार की सुबह हुई अफरा-तफरी को लेकर मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि मंदिर का सिंहद्वारा जब खोला गया तब वहां भक्तों की भीड़ एकत्रित हो गई. इसी समय भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई. उन्होंने बताया कि शनिवार की रात को मकर संक्रांति की वजह से धार्मिक अुष्ठान को पूरा करने में काफी देर हो गया था, इस वजह से सुबह में मंदिर के द्वार भी देरी से खुले.


कपाट के खुलने में हुई देरी की वजह से लोगों की भीड़ ज्यादा हो गई और कपाट खुलते ही मंगला आरती देखने पहुंचे लोग भागा-दौड़ी करने लगे. इसी दौरान दो भक्त बीच में ही गिर गए और बेसुध होकर घायल हो गए. हालांकि, उन्हें तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. इसके बाद पुरी के जिलाधिकारी ने भी घटनाक्रम के बारे में जानकारी ली और अस्तपाल जाकर घायलों का हाल जाना.


इससे ठीक एक दिन पहले कटक जिले में आयोजित मकर मेले में भगदड़ हो गई थी, इस भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई थई, जबकि 8 लोग घायल हो गए थे. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने कहा कि मेले में बदम्बा-गोपीनाथपुर टी-सेतु पर लोगों के बड़ी संख्या में एकत्रित होने की वजह से ये घटना घटी.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं