Maharashtra Political crisis: महाराष्ट्र में सत्ता को लेकर जारी घमासान के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा देने का मन बना लिया था. भारी संख्या में शिवसेना नेताओं की बगावत के बाद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा देने का पूरा मन बना लिया था. एक बार नहीं उन्होंने दो बार इस्तीफे की पेशकश की थी. लेकिन महाराष्ट्र सरकार के एक वरिष्ठ और दिग्गज नेता के कहने पर उन्होंने अपने इस्तीफे का फैसला बदल दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस्तीफा दे चुके होते उद्धव?


बेहद विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक जिस दिन एकनाथ शिंदे अपने समर्थकों के साथ सूरत चले गये थे. उस दिन शाम 5 बजे उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बना लिया था. लेकिन MVA सरकार के एक सबसे बड़े नेता के कहने पर उन्होंने इसे टाल दिया.


एमवीए नेता के समझाने पर बदला मन


सूत्रों ने दावा किया है कि इस सियासी घटनाक्रम के बाद उद्धव ठाकरे ने एक बार फिर अगली सुबह इस्तीफा देने का मन बना लिया था. उन्होंने शाम के 4 बजे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का मन बनाया था. इसीलिए उन्होंने सचिवों की मीटिंग भी बुलाई थी कि उन्हें आखिरी धन्यवाद दिया जा सके. लेकिन फिर इसी सबसे बड़े नेता की समझाइश के बाद उद्धव ठाकरे ने अपना मन बदल लिया.


विदाई स्पीच भी कर ली थी तैयार


सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि उद्धव ने अपने इस्तीफे के लिए स्पीच भी तैयार कर ली थी. लेकिन एमवीए के इसी दिग्ग्ज नेता ने उद्धव को समझाया कि ये वक्त इस्तीफा देने का नहीं बल्कि अफनी साख मजबूत करने का है. इतना ही नहीं नेता ने उद्धव से यह भी कहा कि यही मौका है जब उन्हें (उद्धव ठाकरे) मजबूती से इस परिस्थिति का डटकर मुकाबला करना चाहिए.


ये भी पढ़ें- Maharashtra Crisis: सियासी संकट के बीच ठाकरे कैबिनेट से बागी मंत्रियों की छुट्टी, हुआ ये बदलाव


LIVE TV