नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में आज ब्लॉक प्रमुख चुनावों (UP Block Pramukh Election) के लिए नामांकन किया जा रहा है. नामांकन दाखिल करने के दौरान कई जिलों से हिंसा और मारपीट की खबरें आ रही हैं. इस बीच हरदोई जिले से समाजवादी पार्टी (SP) ने एक वीडियो जारी कर बीजेपी और प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. सपा कार्यकर्ताओं का दावा है कि ये वीडियो यूपी के हरदोई जिले के सांडी ब्लॉक का है. आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सपा प्रत्याशी का नामांकन पर्चा फाड़ दिया. 


बुलंदशहर में हिंसक झड़प


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुलंदशहर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन को लेकर भाजपा के दो गुट आपस मे भिड़ गए. दोनों गुटों में जमकर हाथापाई हुई. मामले को शांत करने और लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. बताया जा रहा है कि भाजपा के घोषित और अघोषित प्रत्याशियों में नामांकन को लेकर झगड़ा हुआ.  


ये भी पढ़ें- मछुआरे की गोद में चढ़े मंत्री, सता रहा था जूते गंदे होने का डर; लोगों ने लगाई क्लास


सीतापुर में फायरिंग, तीन घायल


यूपी के सीतापुर में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान ब्लाक कसमंडा में हिंसा देखने को मिली. यहां निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने पहुंची मुन्नी देवी को नामांकन करने से रोका गया. वहीं आरोप है कि बीजेपी कार्यकर्ताओं ने निर्दलीय प्रत्याशी मुन्नी देवी के दो प्रस्तावकों का अपहरण कर लिया. जिसके बाद निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थक हंगामा करने लगे इसी बीच भाजपा कार्यकर्ता भी सामने आ गए. दोनों के बीच कहासुनी होने लगी, बात इतनी बढ़ गई कि फायरिंग शुरू हो गई. आरोप है कि फायरिंग भाजपा कार्यकर्ताओं की और से की गई. इस दौरान कई राउंड हथगोले भी फेंके गए. घटना में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 


सपा ने BJP कार्यकर्ताओं पर लगाए गंभीर आरोप


ललितपुर में BJP कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा है कि ब्लाक प्रमुख के नामांकन के लिए जा रहे सपा प्रत्याशी का पर्चा छीनने की कोशिश की गई. इसके अलावा उन्नाव जिले के नवाबगंज ब्लॉक से भी इसी तरह का एक वीडियो सामने आया है. 


ये भी पढ़ें- बीजेपी की महिला नेता के साथ मारपीट, लगाए ये गंभीर आरोप


VIDEO



सपा प्रत्याशी और प्रस्तावक को जमकर पीटा


कन्नौज में नामांकन के दौरान पुलिस के सामने ही जमकर बवाल मचा. नामांकन करने गए सपा प्रत्याशी और उसके प्रस्तावक के साथ जमकर मारपीट की गई. साथ ही उनके पर्चे भी फाड़ दिए गए. सपा प्रत्याशी ने मारपीट और पर्चे फाड़ने का आरोप बीजेपी समर्थकों पर लगाया है.


बता दें कि यूपी के 825 क्षेत्र पंचायत प्रमुख का मतदान शुक्रवार को होगा. इस चुनाव में बीडीसी सदस्य वोट करते हैं. जनता सीधे वोट नहीं करती.