नई दिल्ली: उत्‍तर प्रदेश (Utter Pardesh) में योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार की मंत्री कमल रानी वरुण की आज कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते मौत हो गई. उनका लखनऊ के एक अस्‍पताल में इलाज चल रहा था. सीएम योगी ने उनके निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है. इसी के चलते सीएम का आज अयोध्या दौरा रद्द कर दिया गया है. मुख्यमंत्री भूमि पूजन कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने जा रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

62 वर्षीय कमल रानी वरुण 12वीं लोकसभा में सांसद भी रह चुकी हैं और अभी वह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर थीं. वह कानपुर की रहने वाली थीं और वर्तमान में घाटमपुर विधानसभा से विधायक थीं.


सीएम ने ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश सरकार में मेरी सहयोगी, कैबिनेट मंत्री श्रीमती कमल रानी वरुण जी के असमय निधन की सूचना, व्यथित करने वाली है. प्रदेश ने आज एक समर्पित जननेत्री को खो दिया. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें. ॐ शांति!




उधर, समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कोरोना संक्रमण को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना काल में न तो सीमाएं सुरक्षित हैं, न काम-कारोबार, रोजगार. अर्थव्यवस्था व बैंक डूब रहे हैं, जमा राशि पर ब्याज घटता जा रहा है. PF से पैसे निकाले जा रहे हैं.'



उन्होंने आगे लिखा, 'लोगों ने अपने करीबियों को खोया है. भाजपाई सरकार की कुनीतियों के कारण जनता मानसिक रूप से नाउम्मीदगी की शिकार हो रही है.'