लखनऊ: यूपी (UP) के गाजियाबाद (Ghaziabad) में बुधवार सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए. गहरी नींद में होने की वजह से लोगों को इस भूकंप का पता नहीं चला. भूकंप की तीव्रता  2.7 रिक्टर स्केल रही. भूकंप से हुए नुकसान का अभी तक पता नहीं चल पाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुबह 4:05 बजे आया भूकंप
भूकंप मापी विभाग के मुताबिक गाजियाबाद (Ghaziabad) में भूकंप (Earthquake) सुबह 4:05 बजे आया. इससे लोगों के घरों की दीवारें हिल गई. चूंकि यह लोगों की गहरी नींद का वक्त होता है. इसलिए लोगों को इन झटकों का ज्यादा पता नहीं चल पाया. भूकंप की तीव्रता हालांकि कम रही. यदि यह तीव्रता ज्यादा होती तो बड़ा नुकसान हो सकता था. 


दिल्ली-एनसीआर भूकंप के जोन-4 में है
बता दें कि गाजियाबाद-नोएडा समेत पूरा दिल्ली-एनसीआर भूकंप (Earthquake) के जोन-4 में आता है. जिसे भूकंप के खतरों के लिहाज से दूसरा सर्वाधिक संवेदनशील जोन माना जाता है. इस क्षेत्र की मिट्टी रेतीली है. जिसके चलते बड़ा भूकंप आने पर इमारतें ढहने का सबसे ज्यादा खतरा है. 


भूकंप के स्रोत का पता नहीं चल पाया 
फिलहाल यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि इस भूकंप (Earthquake) का स्रोत कहां था और इससे और कौन से इलाके प्रभावित हुए हैं. भूकंप से किसी प्रकार के नुकसान के बारे में भी अब तक कोई सूचना नहीं मिल पाई है. 


LIVE TV