नोएडा : सेक्टर 79 में निर्माणाधीन एक सोसाइटी में काम कर रहे एक मजदूर की ऊंचाई से गिरने से बृहस्पतिवार रात को मौत हो गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

थाना सेक्टर 49 के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सेक्टर 79 में बन रहे एक अपार्टमेंट में काम कर रहा अरुण नामक मजदूर कल रात काम करते समय ऊंचाई से गिर गया. गंभीर हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.


देखें LIVE TV


उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. थाना प्रभारी ने बताया कि इस मामले में अगर मृतक के परिजन कोई शिकायत करते हैं, तो पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करेगी. एक अन्य घटना में कल रात सेक्टर 99 में गहरे गड्ढे में गैस रिसाव से दो मजदूरों की मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मोबाइल टावर लगवाने का काम कर रहे दो ठेकेदारों को हिरासत में ले लिया है.


सहायक पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने बताया कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 99 में एक कंपनी द्वारा मोबाइल टावर बनाने के लिए बेसमेंट की खुदाई की जा रही थी. 40 फीट गहरे गड्ढे की खुदाई के लिए 2 मजदूर अंदर उतरे. 


उन्होंने बताया कि गड्ढे के अंदर जहरीली गैस बन गई, जिसकी वजह से दोनों मजदूर बेहोश हो गए. एएसपी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दोनों को बाहर निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. एएसपी ने बताया कि मृतकों की पहचान अजय पाल (21 वर्ष) व गौतम (19 वर्ष) के रूप में हुई है.