मेरठ : उत्‍तर प्रदेश में गो तस्‍करी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला मेरठ से है. यहां के मुंडाली इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो गो तस्‍करों को गिरफ्तार किया है. यहां थाना अध्यक्ष मुंडाली पुलिस फोर्स के साथ अजराड़ा चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान मोटरसाइकिल से दो बदमाश आते दिखाई दिए. पुलिस ने उन्‍हें रोकने का प्रयास किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस को सामने देख बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस पर पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दो बदमाशों को गोली लग गई. इसके बाद दोनों बदमाशों को घायलावस्‍था में गिरफ्तार किया गया है. दोनों बदमाशों में से एक की पहचान महमूद्दीन और दूसरे की पहचान एजाज के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि यह जबरूदीन वही है, जिसका पूरा खानदान गोकशी के लिए बदनाम है. इसके दो साथी पहले से ही जेल में हैं. पुलिस के मुताबिक गोकशी के आरोप में पकड़े गए दोनों बदमाशों पर करीब 2 दर्जन केस दर्ज हैं. पुलिस इनकी गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है.


फाइल फोटो

पकड़े गए बदमाश जबरूदीन के अन्‍य साथी भी जो गोकशी का ही काम करते हैं. इनकी कुर्की भी हो चुकी है. पुलिस इन लोगों की करीब 1 करोड़ रुपये प्रॉपर्टी जब्‍त कर चुकी है. लेकिन इसके बाद भी ये सभी मौका पाते ही गोकशी की घटनाओं को अंजाम देने लगते हैं. शुक्रवार को भी ये गोकशी की ही घटनाओं को अंजाम देने के इरादे से जा रहे थे. पुलिस को इनके पास जो औजार और हथियार मिले हैं, उनसे यह बात स्‍पष्‍ट होती है.


पुलिस को उनके पास से दो तमंचे मिले हैं. साथ ही एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुई है. मुंडाली पुलिस से मुठभेड़ के दौरान यह गिरफ्तार हुए हैं. ये लोग गोकशी की घटना को अंजाम देने के लिए पहले गायों को चोरी करते हैं.