संभल, सुनील सिंह: उत्तर प्रदेश के संभल में एसपी यमुना प्रसाद की पहल पर जिले के 400 शातिर हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने अपराध का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने की शपथ ली है. संभल के एसपी की पहल पर अपराध कभी नहीं करने की ठानकर 400 से ज्यादा हिस्ट्रीशीटर बदमाश खुद पुलिस लाइन पहुंचे और भविष्य में अपराध न करने की शपथ ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एसपी यमुना प्रसाद ने अपराध न करने की शपथ लेने वाले इन हिस्ट्रीशीटर बदमाशों के साथ संवाद कर उन्हें अपराध का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने का आह्वाहन किया.  



दरअसल, यूपी के संभल जनपद में 6 महीने पहले तक अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ नहीं था, लेकिन एसपी यमुना प्रसाद के कमान संभालने के बाद ही पुलिस ने आपराधियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाए और क्राइम को कंट्रोल किया. क्राइम कंट्रोल करने के बाद उन्होंने बदमाशों को अपराध छोड़कर मुख्य धारा में जोड़ने की कोशिशें तेज की. 


लगातार हो रहे एनकांउटर और पुलिस की कार्रवाई से घबराए बदमाश अपराध छोड़ने पर मजबूर हो गए. इसलिए जनपद के लगभग 400 से अधिक हिस्ट्रीशीटर बदमाश खुद चलकर संभल जिले की पुलिस लाइन पहुंच गए. पुलिस लाइन में इन हिस्ट्री शीटर बदमाशों के लिए पुलिस ने भी बाकायदा पंडाल लगाकर पुलिस के आला अफसरों के साथ संवाद गोष्ठी का आयोजन किया गया.



संवाद गोष्ठी में एसपी यमुना प्रशाद ने सभी हिस्ट्रीशीटर बदमाशों को अपराध का रास्ता छोड़ने के लिए प्रेरित किया, तो कई हिस्ट्रीशीटर पुलिस का यह मानवीय चेहरा देख भावुक भी हो गए. कई बदमाशों ने एसपी के पास आकर भविष्य में अपराध न करने की तौबा करने लगे. 


संवाद गोष्ठी में मौजूद कई हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने एसपी की इस पहल की खुलकर तारीफ की. आपको बता दे की यूपी के अतिसंवेदनशील जनपद को अपराध मुक्त बनाने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आईपीएस यमुना प्रशाद की सराहना कर चुके है.