Samudrik Shastra About Eye Blink: पुरष हो या महिला हर किसी की आंख फड़कती है. आधुनिक मेडिकल में इसे सिर्फ एक सामान्य घटना के तौर पर देखा जाता है, लेकिन सामुद्रिक शास्त्र में आंख फड़कने को बिल्कुल सामान्य नहीं माना जाता है. इंसान की कौन सी आंख फड़क रही है उसका अगल मतलब होता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार आख फड़कने का मतलब शुभ या अशुभ घटना होने वाली है. इस शास्त्र में ऐसे में अशुभ घटना से बचने के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं. क्योंकि सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार शरीर के अंगों के अलावा आंख फड़कना भी एक संकेत देता है. लेकिन आंख फड़कने का मतलब हमेशा अशुभ नहीं होता, कई बार यह शुभ समाचार मिलने का भी एक संकेत देता है. लेकिन शुभ-अशुभ संकेत इस बात पर निर्भर करता है कि कौनसी आंख फड़क रही है. आइए जानते हैं अगर किसी पुरुष की बाईं आंख फड़क रही है तो सामुद्रिक शास्त्र में इसक क्या मतलब है?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुरुषों की दाईं आंख फड़कना
वहीं अगर पुरुषों की दाईं आंख फड़कती है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कुछ अच्छा होने वाला है और जल्द ही आपकी कोई इच्छा पूरी होने वाली है. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक पुरुषों की दाईं आंख फड़कना शुभ संकेत माना जाता है जो कि इस बात की ओर इशारा करता है कि जल्द ही आपको धन लाभ होने वाला है.


ये खबर जरूर पढ़ें- Uttarakhand Bhu Kanoon: जानें क्या है उत्तराखंड भू-कानून, क्यों आंदोलित हो रहे उत्तराखंड के लोग


पुरुषों की बाईं आंख फड़कना
सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक अगर किसी पुरुष की बाईं आंख फड़क रही है तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है​ कि आपकी किसी से लड़ाई होने वाली है या आने वाले भविष्य में कोई बड़ी परेशानी दस्तक देने वाली है. पुरुषों की बाईं आंख फड़कना परेशानी, चिंता, भय या शोक का संकेत है. ऐसे में आपको थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए और आने वाली परेशानी का शां​त मन से सामना करना चाहिए.


दोनों आंखें एक साथ फड़कना
सामुद्रिक शास्त्र में अगर किसी व्यक्ति की दोनों आंख एक साथ फड़क रही हैं तो यह भी एक अच्छा संकेत है. इसका मतलब है कि जल्द ही आपकी अपने किसी पुराने मित्र या रिश्तेदार से मुलाकात होने वाली है. साथ ही यह भी कहा जाता है कि महिला और पुरुष के लिए दोनों आंख एक साथ फड़कने का मतलब एक ही है.


डिस्क्लेमर: यहां दी गई सभी जानकारियां सामाजिक और धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता. इसके लिए किसी एक्सपर्ट की सलाह अवश्य लें.