आगरा: देश में कोरोना का स्तर बढ़ता जा रहा है. इसे देखते हुए आगरा पुलिस ने अब कड़ा रुख अपनाना शुरू कर दिया है. बीते शनिवार बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने अभियान चलाया है. सार्वजनिक जगहों पर जितने भी लोग बिना मास्क के पाए गए, उन्हें थाने ले जाया गया. उनके रिश्तेदारों के थाने बुलाया गया और उन्हें हिदायत दी गई. फिर चालान काट कर उन्हें स्वजनों के साथ भेज दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच: आदमखोर तेंदुआ हुआ पिंजरे में कैद, 5 साल की मासूम को दादी की गोद से उठा ले गया था


फोन कर बुलाया घर वालों को भी 
यह अभियान सीओ सदर ने शनिवार शाम 5.30 बजे से शुरू किया. इस दौरान बिना मास्क घूमने वाले 70 लोगों को पुलिस ने पकड़ा. प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले सभी 70 लोगों को पुलिस ने पकड़ा. इसके बाद उसने कहा गया कि फोन कर के अपने घर से किसी को बुलाएं. सूचना मिलते ही उल्लंघनकर्ताओं के स्वजन थाने पहुंचे. पुलिस ने सभी 70 लोगों का चालान काटा और वॉर्निंग दे कर छोड़ दिया. इसके अलावा, कोतवाली में सीओ दीक्षा सिंह के नेतृत्व में 35 लोगों का चालान काटा गया. हरीपर्वत पुलिस ने संजय प्लेस में ऐसे 36 लोगों पर कड़ी कार्रवाई की गई जो बिना मास्क लगाए घूम रहे थे. लोहामंडी पुलिस ने भी 40 लोगों के खिलाफ एक्शन लिया.


थाना जाने की बात से घबरा गए लोग
पुलिस ने जिन लोगों को पकड़ा उनमें से कई लोग ऐसे थे जो जेब से 500 रुपए निकाल कर चालान देने लगे. जब पुलिस ने उन्हें बताया कि चालान तो बाद में कटेगा, पहले थाने जाना पड़ेगा, तो लोग सकते में आ गए और पुलिस के सामने हाथ जोड़ कर थाने न ले जाने की गुहार लगाने लगे. पुलिस का उद्देश्य सिर्फ सबक सिखाना था.


 


ये भी पढ़ें: भरोसे पर डाका: बंद था बैंक का लॉकर फिर भी चोरी हो गया एक करोड़ का सोना


जेब में मास्क थे, मगर चेहरे पर नहीं
अभियान में यह बात भी सामने आई कि लोगों की जेब में मास्क धरे हैं. पुलिस ने जब उन्हें रोका तो वह जेब से मास्क निकाल कर दिखाने लगे. अब जेब में मास्क रख कर तो कोरोना भागेगा नहीं. पुलिस का भी यही कहना थी कि मास्क जेब में रखने के लिए नहीं, बल्कि मुंह पर लगाने के लिए है. ऐसे में मास्क होने के बाद भी लोगों को 500 रुपए जुर्माना देना पड़ा. 


SSP ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
आगरा एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए पुलिस ने घर से बिना मास्क निकलकर बाजारों और सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया है. उनका चालान काटने के साथ ही सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.


WATCH LIVE TV