भरोसे पर डाका: बंद था बैंक का लॉकर फिर भी चोरी हो गया एक करोड़ का सोना
Advertisement

भरोसे पर डाका: बंद था बैंक का लॉकर फिर भी चोरी हो गया एक करोड़ का सोना

लॉकर इंचार्ज स्वाति ने जब लॉकर खोल कर देखा तो मालूम हुआ कि जो सामान उसमें रखा गया था, वो गायब हो चुका है. लॉकर का लॉक सिस्टम अंदर ही पड़ा था और 200 तोला सोने के जेवर और सिक्के गायब थे.

सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: बैंक ऑफ बड़ौदा के एक ग्राहक ने बैंक के लॉकर में रखे करीब 2 किलोग्राम सोने के जेवर और सिक्के गायब हो जाने का आरोप लगाया है. इनकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए बताई जा रही है. ये घटना  बैंक ऑफ बड़ौदा के चौक के खुन-खुन जी रोड पर मौजूद ब्रांच की है. इसी ब्रांच में अमित प्रकाश बहादुर का लॉकर था जिससे एक करोड़ के जेवर गायब हो गए. पुलिस को मिली शिकायत के मुताबिक ग्राहक को बंद लॉकर में रखे जेवरों के गायब हो जाने का पता तब चला जब वो अपना सामान निकालने पहुंचे. 

इसके बाद पीड़ित अमित प्रकाश बहादुर ने पुलिस में FIR दर्ज करा दी. मुकदमा दर्ज होने के बाद इस मामले में जांच  शुरू हो गई है लेकिन सवाल यह उठता है कि जहां लोग अपना कीमती सामान रखकर सुरक्षित महसूस करते हैं, अगर वहीं से चीजें गायब होने लगें तो अपने सामान की सुरक्षा के लिए आम आदमी किस पर भरोसा करे ?

ये भी पढ़ें: बहराइच:आदमखोर तेंदुआ हुआ पिंजरे में कैद, 5 साल की मासूम को दादी की गोद से उठा ले गया था

परिवार के पुश्तैनी जेवर और सिक्के
लखनऊ की चौक मेन मार्केट में अमित का घर है. फिलहाल, वे बेंगलुरू में जॉब करते हैं. उन्होंने बताया कि उनका अपने माता-पिता के साथ जॉइंट अकाउंट चौक के बैंक ऑफ बड़ौदा में है. बताया जाता है कि 23 अक्टूबर को उनके माता-पिता बैंक से कुछ सामान निकालने गए थे. लॉकर इंचार्ज स्वाति उनके साथ लॉकर रूम में गईं. जब चाबी लगाई गई तो वह घूमी ही नहीं. चाबी निकालते ही लॉकर खुल गया और अंदर देखने पर मालूम हुआ कि जो सामान उसमें रखा गया था, वो गायब हो चुका है. पता चला कि लॉकर का लॉक सिस्टम अंदर ही टूटा पड़ा था और 200 तोला सोने के जेवर और सिक्के गायब थे.

चौक पुलिस थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
पीड़ित के बेटे अमित प्रकाश ने जानकारी दी कि लॉकर में परिवार के पुश्तैनी जेवर रखे थे. पता चलते ही कि सामान लापता है, बैंक में लिखित शिकायत दी गई. इसके बाद बैंक ने उन्हें 26 अक्टूबर को दोबारा बुलाया. बैंक पहुंचने पर उनसे इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा गया. इसके बाद चौक पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई. इंस्पेक्टर चौक का कहना है कि जांच शुरू हो चुकी है. जल्द ही लापता सोने का पता लगाया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news