मनीष कुमार गुप्ता/आगरा: बाह क्षेत्र के जरार में स्थित ज्योति नर्सिंग होम में एक महिला की मौत ने इलाके में हंगामा मचा दिया है. महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल के खिलाफ जमकर विरोध किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. आशा कार्यकत्री के कमीशन के लालच में महिला को झोलाछाप डॉक्टर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन अधिक रक्त स्राव के कारण महिला की हालत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महिला की मौत के बाद झोलाछाप डॉक्टर और स्टाफ अस्पताल छोड़कर भाग गए. सूचना पर स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी सीएमओ धीरज लवानिया टीम के साथ मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई. टीम ने अस्पताल को सीज कर दिया है और कार्रवाई की है. परिजनों ने बताया कि आशा कार्यकत्री ने उन्हें झोलाछाप डॉक्टर के अस्पताल में भर्ती कराने के लिए मजबूर किया था. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें समय पर अच्छे अस्पताल में भर्ती कराया जाता तो महिला की जान बचाई जा सकती थी. 


इस घटना ने इलाके में झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ गुस्सा भड़का दिया है. लोगों ने कहा कि झोलाछाप डॉक्टरों के कारण इलाके में कई लोगों की जान जा चुकी है और सरकार को इस पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग ने भी मामले की जांच के लिए टीम गठित की है. डिप्टी सीएमओ धीरज लवानिया ने बताया कि झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और अस्पताल को सीज कर दिया गया है.


महिला के पति ने बताया कि उन्हें आशा कार्यकत्री ने झोलाछाप डॉक्टर के अस्पताल में भर्ती कराने के लिए 12,000 रुपये का कमीशन देने का वादा किया था. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें समय पर अच्छे अस्पताल में भर्ती कराया जाता तो महिला की जान बचाई जा सकती थी. इस घटना ने इलाके में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी है. लोगों ने कहा कि सरकार को स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार करना चाहिए और झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए.


मामले की जांच चल रही है और आगे की कार्रवाई की जाएगी. स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सीज कर दिया है और झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.


यह भी पड़ें: Taj Mahal News: चांदनी रात में करें ताज का दीदार, शरद पूर्णिमा की रात ताजमहल में पर्यटक देख सकेंगे खूबसूरत नजारा


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Agra Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!