Mathura News : उत्तर प्रदेश के मथुरा में बसंत पंचमी के मौके पर 40 दिवसीय होली महोत्सव की शुरुआत हो गई. इस मौके पर बांकेबिहारी मंदिर में जमकर गुलाल उड़ा है. इस पावन मौके पर देश-विदेश के श्रद्धालु सुबह से ठाकुर बांकेबिहारी मन्दिर पर एकत्रित हो गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

14 फरवरी बुधवार को बसंत पंचमी के अवसर पर ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में ठाकुर जी की ओर से प्रसादी गुलाल उड़ाए गए हैं. प्रसादी गुलाल के साथ ही ब्रज की प्रसिद्ध होली पर्व की शुरुआत हो गई है. सब जग होरी जा ब्रज में होरा,  ये प्राचीन कहावत एक बार फिर से बुधवार को विश्व प्रसिद्ध ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में बरस रहे गुलाल से चरितार्थ हुई है.  श्रृंगार आरती के बाद ठाकुर जी की ओर से उड़ाई गई प्रसादी गुलाल में सराबोर होकर भक्त आज बिरज में होरी रे की गूंज कर रहे हैं.


इस पावन मौके पर अपने आराध्य के संग होली खेलने की श्रद्धालु भक्तों को काफी लालसा है.  मंदिरों की नगरी वृन्दावन में आये देश-विदेश के श्रद्धालु भक्त सुबह से ही ठाकुर बाँकेबिहारी मन्दिर पर इकट्ठा हो गए हैं. मन्दिर में शृंगार आरती के बाद सेवायत ठाकुरजी के चरणों में अर्पित गुलाल श्रद्धालु भक्तों के ऊपर बरसाया गया.  भक्तजन भी ठाकुरजी की इस प्रसादी में स्वयं को बार-बार रंगने को बेताब होने लगे. वहीं अपने आराध्य के संग होली खेलने का आनन्द ले रहे श्रद्धालु आनन्दित होकर जयघोष करने लगे और मन्दिर प्रांगण जयकारों से गुंजायमान हो उठा है.


यह भी पढ़ें- Basant Panchami 2024: बसंत पंचमी पर जरूर पढ़ें सरस्वती माता चालीसा, ज्ञान-बुद्धि और विद्या की देवी होंगी प्रसन्न