Mathura Pani Ki Tanki: मथुरा में रविवार रात को बड़ा हादसा हुआ और गंगाजल की पानी की टंकी भरभरा कर ढह गई. इस हादसे में दो की मौत होने के साथ कई लोग बुरी तरह घायल हैं. पानी की टंकी के मलबे में कई और लोगों के दबे होने की सूचना है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कोतवाली क्षेत्र के कृष्णा विहार इलाके की ये घटना है. घटना के बाद इलाके में फैली सनसनी मच गई. इस टंकी का निर्माण 2 साल पहले ही हुआ था. मौके पर सूचना पाकर एनडीआरएफ की टीम भी पहुंची और मलबा हटाकर दबे लोगों को निकालने का काम शुरू किया. पीएसी पुलिस फोर्स के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं.


आवास विकास परिषद क्षेत्र में बनी पानी की टंकी इतनी तेजी से गिरी कि किसी को संभलने का मौका नहीं मिला. टंकी का भरा पानी भी मलबे के साथ नीचे आया और कई घरों में घुस गया, जिससे घर का सारा सामान तहस नहस हो गया. साथ ही इलाके में खड़ी तमाम गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं. कई लोग अभी भी लापता बताए जाते हैं. 


हालांकि इतने कम वक्त पहले बनी पानी की टंकी कैसे ध्वस्त हो गई, यह निर्माण की गुणवत्ता पर सवाल खड़े करता है. पानी की टंकी में आसपास के बड़े इलाके के लिए पेयजल का स्रोत था. अभी इलाके में इतना ज्यादा बारिश भी नहीं हुई थी कि टंकी के पिलर वगैरा को कोई नुकसान पहुंचा होता. 


मथुरा टंकी गिरने की घटना का CM योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. इस हादसे में लापरवाही को लेकर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. डीएम इस घटना की जांच करेंगे. मृतकों के परिजनों को दो लाख की तत्काल सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया गया है. गंभीर रूप से घायलों को पचास हज़ार रुपये की सहायता दी जाएगी. घायलों का तत्काल समुचित इलाज कराने का निर्देश दिया गया है.