Hathras Stampede: यूपी के हाथरस जिले में मंगलवार को हुए सत्संग में मची भगदड़ में जनसंहार हुआ है. अब तक 121 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से अधिक लोग घायल हैं.  इस बीच हाथरस हादसे का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. ये याचिका वकील विशाल तिवारी ने दायर ने दायर की है. कोर्ट में दाखिल की गई याचिका में हाथरस में हुई घटना की जांच की मांग करते हुए घटना के लिए जिम्मेदार लोगों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना की जांच के लिए पांच सदस्य की कमेटी की मांग
याचिका में इस घटना की जांच के लिए पांच सदस्य की कमेटी सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में बनाए जाने की मांग की गई है. इस मामले मे यूपी सरकार से स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट के वकील विशाल तिवारी की ओर से दाखिल की गई याचिका में ऐसे समारोह के आयोजनों के लिए एक गाइडलाइन बनाने की भी मांग भी है.


वकील विशाल तिवारी ने दायर की याचिका
यह जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के वकील विशाल तिवारी ने दायर की है. उन्होंने अपनी जनहित याचिका (Public interest litigation) में हाथरस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों और अधिकारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. इसके अलावा इस याचिका में ऐसे समारोह के आयोजनों के लिए एक गाइडलाइन बनाने की मांग की गई है. 


इलाबाबाद हाईकोर्ट भी पहुंची याचिका
वहीं, हाथरस भगदड़ कांड का मामला Allahabad हाईकोर्ट भी पहुंच गया है. हाईकोर्ट में दायर याचिका में हाथरस कांड (Hathras Kand) की जांच सीबीआई से कराने की मांग की गई है.  इतनी बड़ी संख्या में हुई मौतों के जिम्मेदार अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की गई है. अधिवक्ता गौरव द्विवेदी ने चीफ जस्टिस अरुण भंसाली को लेटर पिटीशन भेजा 


हाथरस हादसे में एफआईआर, सेवादारों पर कई धाराओं में केस दर्ज, बाबा का नाम दर्ज नहीं


Hathras Stampede: खुद को विष्णु का अवतार मानता था भोले बाबा, ट्रस्ट में छिपे हैं काले कारनामों के राज