Aligarh News: उत्तर प्रदेश एटीएस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. दरअसल उत्तर प्रदेश  ATS ने आईएसआईएस से जुड़े दो सेल्फ रेडिक्लाइज्ड आतंकियों को पकड़ा है. यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए कथित आतंकियों का नाम अब्दुल अर्सलान और माज है, ये  दोनों उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के निवासी है. यूपी एटीएस ने आरोपियों से ISIS का प्रतिबंधित साहित्य और पेन ड्राइव भी बरामद की है. आतंकियों ने आईएसआईएस की बैयत (शपथ) भी ले रखी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी
इन दोनों पर दुनिया में खलीफाराज कायम करने के लिए जिहादी सेना बनाने का आरोप है. हैंडलर्स के निर्देशों पर यूपी में बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे. इन दोनों की गिरफ्तारी अलग- अलग जगह से हुई है. इनके पास से एक प्रोपेगेंडा से भरी पेन ड्राइव भी मिली है. 


अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय 
इस मामले की गहराई से जांच करने पर यह पता चला कि पूर्व में गिरफ्तार अभियुक्तों शाहनवाज और रिजवान के संबंध अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र संगठन SAMU से जुड़े कुछ छात्रों से हैं. जो ISIS की विचार धारा से गहराई से प्रेरित है और भारत विरोधी षडयंत्रों मे संलिप्त हैं. इस  संबंध में सही तथ्यों का संग्रह और साक्ष्य संकलन करते हु 121A/122 में 3 नवंबर को केस दर्ज हुआ था.


बना रहें थे कैमिकल बम
सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है, कि एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्ध आईएस के पुणे मॉडयूल से जुड़कर केमिकल बम बना रहे थे. अब्दुल्ला र्सलान एएमयू से पेट्रो केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुका है. एनआईए और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पुणे माड्यूल की जांच कर रही है. इस माड्यूल में महिलाएं भी सदस्य हैं. रिजवान की पत्नी अलफिया और शहनवाज की पत्नी और बहन आईएस के हैंडलर्स से सीधे बात करती हैं. इस मामले के तार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के अलावा दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी से भी जुड़ रहे हैं.


यह भी पढ़े- Mathura News: मथुरा में प्रेमी ने प्रेमिका को होटल में बुलाया और फिर चाकू से गोद डाला