UP Teachers Transfer: यूपी के परिषदीय स्‍कूलों में शिक्षकों का तबादले का रास्‍ता साफ हो गया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ट्रांसफर पर लगी रोक को खत्‍म कर दिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट अब 14 अगस्‍त को सुनवाई करेगी. इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद यूपी के लाखों शिक्षकों को फायदा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

योजना को किया पेश
यह आदेश न्यायमूर्ति एस डी सिंह और न्यायमूर्ति डोनादी रमेश की खंडपीठ ने नीरजा और 50 बाकी की याचिका पर दिया है. कोर्ट ने आदेश पर प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा और सचिव बेसिक शिा बोर्ड मे व्यक्तिगत हलफनामा दाखिल कर कोर्ट में समय बद्ध काम की योजना को पेश किया. 


पोर्टल पर डाटा अपडेट
30 जून 2024 तक पंजीकृत छात्र संख्या का डाटा स्टेट प्रोजेक्ट ऑफिस उत्तर प्रदेश के पोर्टल पर अपडेट किया गया है. एन आई सी की मदद से स्क्रुटनी पूरी हो चुकी है. 20 जून के शासनादेश और कोर्ट के आदेश के अनुक्रम में ज्यादा और कम अध्यापक वाले स्कूलों को चिन्हित किया गया है. इसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 


अधिक शिक्षक या शिक्षिका की गणना 13 और 14 अगस्त को ली जाएगी. 16 और 17 अगस्त को सूची जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के लागिन में प्रदर्शित होगी. जिसमें आखिरी डाटा होगा. 


ये भी पढ़े-  Landslide in Kedarnath: रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे पर लैंडस्‍लाइड, बदरीनाथ नेशनल हाईवे 12 घंटे बाद खुला