Landslide in Kedarnath: रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे पर लैंडस्‍लाइड, बदरीनाथ नेशनल हाईवे 12 घंटे बाद खुला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2377579

Landslide in Kedarnath: रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाईवे पर लैंडस्‍लाइड, बदरीनाथ नेशनल हाईवे 12 घंटे बाद खुला

Land Slide on Kedarnath Highway :  उत्‍तराखंड में आई आपदा के बाद से इस स्थान पर जबरदस्त लैंडस्‍लाइड की घटना हो रही है. इससे केदारनाथ गौरीकुंड मोटर मार्ग पर आवाजाही ठप हो जाती है. 

Land Slide on Kedarnath Highway

Land Slide on Kedarnath Highway : उत्‍तराखंड के केदारनाथ में एक बार फ‍िर से लैंडस्‍लाइड की घटना सामने आई है. केदारनाथ हाईवे के डोलिया देवी के पास शनिवार को लैंडस्‍लाइड होने से आवागमन बाधित हो गया. हाईवे पर लैंडस्‍लाइड होने से सड़क पर बोल्‍डर और मलबा जमा हो गया. इससे पहले शुक्रवार रात को केदारघाटी पर जमकर बारिश हुई थी. सुबह मौसम साफ होते ही पहाड़ से बोल्‍डर और मलबा गिरने लगा.  

आए दिन होती है लैंडस्‍लाइड की घटना 
रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग 107 पर डोलिया देवी के पास जबरदस्त लैंडस्‍लाइड से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की घटना सामने नहीं आई. बता दें कि 2013 में आई आपदा के बाद से इस स्थान पर जबरदस्त लैंडस्‍लाइड की घटना हो रही है. इससे केदारनाथ गौरीकुंड मोटर मार्ग पर आवाजाही ठप हो जाती है. लगातार इस स्थान पर राजामार्ग को ठीक करने का कार्य किया जाता है, लेकिन लगातार पहाड़ी दरकती और टूटती रहती है, इससे आवाजाही पूर्णत ठप हो जाती है. 

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खुला
वहीं, उत्तरकाशी में गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बिशनपुर और नेताला के पास वाहनों के आवागमन शुरू हो गया. शुक्रवार रात जनपद में हुई भारी बारिश के कारण गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन रोक दिया गया था. सुबह नेताला और बिशनपुर के पास लैंडस्लाइड होने के कारण बंद हो गया था. इसके कारण मार्ग के दोनों ओर वाहन तथा राहगीर फंस गए थे. BRO ने कड़ी मशक्कत के बाद दोनों जगह गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग को खोल दिया है. वहीं, लगातार गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग दोनों जगह पर थोड़ी बारिश होने पर बंद हो जाता है. इससे लोगों को आवागमन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

बदरीनाथ हाईवे 12 घंटे बाद खुला 
बारिश बारिश और लैंडस्‍लाइड होने के चलते बंद कर्ण प्रयाग में बदरीनाथ हाईवे 12 घंटे बाद खुल गया. इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी थी. मार्ग खुलने के बाद दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई. सेना की एंबुलेंस और 108 भी जाम में फंस गई थी. इनको निकालने के लिए पुलिस के पसीने छूट गए. 

यह भी पढ़ें : Kedarnath News: केदारघाटी में 11 साल बाद सबसे बड़ा अभियान, आपदा के बीच 12 हजार लोगों को निकाला गया

यह भी पढ़ें : Kedarnath Rescue: केदारनाथ में चौथे दिन भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, 1 हजार लोगों के फंसने की आशंका, निकाले गए 9 हजार लोग

Trending news