Pratapgarh news: प्रतापगढ़ में महिला के साथ बर्बरता का मामला सामने आया है. जहां तीन बच्चों की मां को प्रेमी के साथ कथित तौर पर आपत्तिजनक हालत में में देखे जाने पर गांव में बैठी पंचायत ने महिला और प्रेमी को पेड़ से बांधकर महिला के बाल काटे और मुंह पर कालिख पोती. घटना की सूचना मिलने पर आधा दर्जन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची. करीब 15 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है. मामला हथिगवा थाना क्षेत्र के छोटकी इब्राहिमपुर कुढा का है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी क्षेत्र) संजय राय ने सोमवार को बताया कि हथिगवां थाना क्षेत्र के छोटकी इब्राहिमपुर गांव में एक विवाहिता का अपने ही गांव के एक विवाहित व्यक्ति से कथित तौर पर प्रेम प्रसंग था. प्रेम प्रसंग का पता लगने पर महिला का पति मुंबई से लौटा. रविवार को महिला के मायके के लोगों की मौजूदगी में पंचायत बुलाई गई. पंचायत में महिला और उसका प्रेमी भी मौजूद था.''


ऐसा आरोप है कि पंचायत ने गांव के मान-सम्मान के लिए दोनों को सजा का फरमान सुनाया, जिसके तहत लोगों ने महिला को पेड़ से बांधकर उसके बाल काट दिए और मुंह पर कालिख पोत दी. राय ने बताया कि जब प्रेमी ने महिला को बचाने का प्रयास किया, तो उसकी पिटाई कर दी गई, जिसके बाद वह मौके से भाग गया.


घटना की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची और पीड़िता को थाना ले आई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने थाना प्रभारी निरीक्षक नंद लाल सिंह की तहरीर पर 20 लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर सोमवार को 15 लोगों को गिरफ्तार किया. राय के मुताबिक, पांच आरोपी फरार हैं और उनकी तलाश की जा रही है.


ये भी देखे-  प्रेमी संग पकड़ी गई 3 बच्चों की मां को तालिबानी सजा, महिला के बाल काटकर कालिख पोती