अयोध्या: अयोध्या में 22 जनवरी यानी आज प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने वाला है. इस भव्य और दिव्य आयोजन के दिन आखिर अयोध्या का मौसम कैसा रहने वाला है, इस दिन क्या है अयोध्या नगरी में मौसम का हाल, आइए जानते हैं IMD का  पूरा अपडेट. आज अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी जिस पर देश दुनिया से सबकी निगाहें जमी हुई हैं, इसी के तहत अयोध्या के मौसम पर भी सबकी टकटकी है. दरअसल, पूरे उत्तर भारत में मौजूदा समय में कड़ाके की ठंड पड़ रही है, वहीं, मौसम विभाग की माने तो अयोध्या में ठंडे दिन की स्थिति आज बने रहने की पूरी संभावना है.


 

शीतलहर व घना कोहरा 

अयोध्या के राम मंदिर में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कुछ ही समय में होनी है. ऐसे में ये देखना भी जरूरी है कि अयोध्या में मौसम कैसा रहने वाला है. पूरे उत्तर भारत में फिलहाल, कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शीतलहर व घने कोहरे ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है जिसके कारण अधिकतर ट्रेन व फ्लाइट अपने तय समय से देरी से संचालित हो रही है. 

 


500 मीटर के बीच दृश्यता

अयोध्या में 22 जनवरी को यानी आज घना कोहरा छाया हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, आज ठंडे दिन की स्थिति अयोध्या में रहेगी. यहां पर दिन का तापमान 15-17 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है और सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. ऐसे में सुबह के समय अयोध्या में दृश्यता 100 मीटर तक कम हो गई है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दौरान दोपहर के समय करीब 12 बजे 1000 मीटर से लेकर 1500 मीटर के बीच दृश्यता रहने के आसार जताए गए हैं.

 


 

अयोध्या में 22 जनवरी को तापमान

कड़ाके की ठंड तो पड़ ही रही है, कोहरे के बीच राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का दिन भी है आज. IMD की माने तो अयोध्या का न्यूनतम तापमान 22 जनवरी के दिन 7 डिग्री सेल्सियस रह सकता है व अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने का आनुमान लगाया गया है. अयोध्या में आज कोहरा छाया रह सकता है जिससे ठंड ज्यादा रहने की भी संभावना है.