Gonda News: गोंडा जिले में एक दिल दहलाने वाला हादसा हुआ, जब अवैध रूप से पटाखे बनाते समय विस्फोट हो गया, जिससे दो लोगों की जान चली गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह दुर्घटना शुक्रवार को लगभग दोपहर 12 बजे के आसपास घटी, जब कुछ लोग एक निजी मकान में अवैध रूप से पटाखे बना रहे थे. इस घटना ने पूरे इलाके में दहशत का माहौल पैदा कर दिया. हादसे में 15 वर्षीय आकाश और 30 वर्षीय लल्लू की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा, 17 वर्षीय कृष्णा और 16 वर्षीय अयास गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एक अन्य व्यक्ति भी इस विस्फोट में बुरी तरह से घायल हुआ है, जिसे इलाज के लिए तुरंत गोंडा जिला अस्पताल ले जाया गया. 30 वर्षीय इश्तियाक भी इस हादसे में घायल हुए, जिन्हें उनके परिजन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे.


प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मकान, जहां यह दुर्घटना हुई, का मालिक मुंबई में रहता है. आरोपी व्यक्तियों ने मकान की बाउंड्री वॉल खुद से बनाकर उस मकान में अवैध रूप से पटाखा बनाने का काम शुरू कर रखा था. इसी बीच विस्फोट हुआ, जिससे यह गंभीर हादसा हो गया. स्थानीय प्रशासन द्वारा घटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम और विधायक तुरंत मौके पर पहुंचे.


घटना के बाद से ही इलाके में अफरातफरी का माहौल है. प्रशासन ने कहा है कि पटाखा बनाते समय यह हादसा हुआ और वे मामले की गहराई से जांच कर रहे हैं कि इन लोगों ने अवैध रूप से पटाखे बनाने का काम कैसे शुरू किया और इसमें और कौन-कौन शामिल है.


यह घटना न केवल एक गैरकानूनी गतिविधि का नतीजा है, बल्कि यह प्रशासन और समाज के लिए एक चेतावनी भी है कि अवैध रूप से चल रही खतरनाक गतिविधियों पर सख्ती से रोक लगाई जाए.


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Gonda Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!
यह भी पड़ें : Ayodhya News: 25 लाख दीयों से रोशन होगी राम नगरी, अयोध्या दीपोत्सव में रिकॉर्ड तोड़ने की भव्य तैयारी