Ayodhya Dham: प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए देश के अलग-अलग राज्यों के कैबिनेट और वहां के मुख्यमंत्रियों का आगमन हो रहा है. उत्तर प्रदेश, गोवा और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री का दौरा हो चुका है. आज 20 फरवरी 2024 मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और उनके मंत्रिमंडल के 12 सदस्य अयोध्या पहुंचे, जहां रामलला के दरबार में दर्शन पूजन किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर विस्तार से- 
20 फरवरी की दोपहर लगभग 12:00 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी और उनकी कैबिनेट महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पहुंचे. जहां भाजपा के विधायक वेद प्रकाश गुप्ता, जिला अध्यक्ष और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. इसके बाद सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से निकलकर श्री राम जन्मभूमि परिसर पहुंचे. इस दौरान सीएम धामी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम लोग यहां आकर गौरव का अनुभव कर रहे हैं. यह पल बहुत अद्भुत है. हमारे साथ हमारे सभी सहयोगी मंत्रिमंडल दर्शन करने प्रभु राम का आए हैं. मेरे लिए बहुत भावुक करने वाले यह क्षण है. 


ये खबर भी पढ़ें- जीबीसी 4.0: सीएम योगी ने उद्योगपतियों के लिए आयोजित किया खास डिनर, देखें फोटो


सीएम धामी ने कहा- 
सीएम धामी आगे कहते हैं कि प्रभु राम 500 वर्ष बाद अपने जन्म स्थान पर विराजमान हुए हैं. सनातन समाज का जीत हुआ है. यह जीत पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में हुई है फिर से राम युग का प्रारंभ हुआ है. हम अपने पढ़ाई के समय यहां आते थे और जब-जब यहां आते थे तब प्रभु राम टेंट में थे. मन में भावुकता होती थी लेकिन अब प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान है. हम सब गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और फिर से राम युग की शुरुआत हो रही है. 


हमको अयोध्या में जमीन जल्दी दे यूपी सरकार
सीएम पुष्कर सिंह धामी आगे कहते हैं हम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किए हैं कि यहां हमें थोड़ी जल्दी से जमीन दे दें तो हम भी उत्तराखंड भवन यहां बनाएं. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड का बहुत गहरा संबंध है. हमें जल्द जमीन मिल जाए हमारा भी यहां सदन बन जाए इससे उत्तराखंड से आने वाले लोगों का परस्पर संबंध भी बना रहेगा. पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हर राम भक्त चाहता है की वह अयोध्या जाए.  


हम बहुत उत्साहित हैं 
सीएम धामी ने कहा कि कि हम बहुत उत्साहित हैं उत्तराखंड जन्मभूमि है वहां राम भक्त है राष्ट्रभक्त है हर राम भक्त यह चाहता था की अयोध्या में प्रभु राम का भव्य मंदिर बने प्राण प्रतिष्ठा हो वैसे भी हमारे उत्तराखंड से मां सरयू निकालकर यहां पहुंचती हैं. रघुनाथ मंदिर देवप्रयाग में है जहां पर भगवान राम ने पितृ यज्ञ किया था तो हमारा अयोध्या से बहुत प्यार संबंध है हम लोग यहां हमेशा आएंगे.