Shravasti: यूपी के श्रावस्ती जिले के इकौना क्षेत्र से हैरान कर देना वाला मामला सामने आया है जहां प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत हो गई जिसके बाद अस्पताल में विवाद खड़ा हो गया. दरअसल, गिलौला थाना क्षेत्र के हंसना भारी की निवासी अंजना पत्नी रामनिवास को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने इकौना के मिस्बाह नर्सिंग होम में भर्ती कराया था. डिलेवरी के दौरान नर्सिंग होम में कोई अधिकृत डॉक्टर भी मौजूद नहीं था, वहां मौजूद एक नर्स महिला की डिलेवरी कर रही थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों ने जमकर काटा हंगामा
इस दौरान उसकी हालत बिगड़ गई और उसे बहराइच रेफर करने के लिए कह दिया. जिसके बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा. परिजनों के मुताबिक, इलाज के दौरान नर्सिंग होम में पर्याप्त देखभाल और चिकित्साकीय सुविधाओं की कमी रही जिसके चलते यह घटना हुई. 


मौके पर पहंची पुलिस और एसडीएम 
परिजनों की इस पूरे मामले की सूचना पुलिस और एसडीएम को दी. सूचना मिलते ही मौके पह पहुंची पुलिस और एसडीएम इकौना ने अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को सीएचसी में शिफ्ट करवाया और प्राथमिक जांच के उपरांत नर्सिंग होम को सील करवा दिया. 


 पोस्टमार्टम के लिए भेजे शव
अस्पताल में चल रहे हंगामे को किसी तरह पुलिस ने शांत करवाया और जच्चा-बच्चा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. एसडीएम ने पुलिस और डॉक्टर की मौजूदगी में नर्सिंग होम को सील करवाया है. पुलिस जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग आवश्यक कर्रवाई करेगा. मामले के बारे में उचित कार्रवाई और दोषियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने की उम्मीद जताई है. 


ये भी पढ़ें-  UP Politics: मायावती लेंगी सियासत से संन्यास? अटकलों के बीच बसपा प्रमुख ने किया बड़ा धमाका