Bageshwar By election results 2023 : उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे कल यानी शुक्रवार को घोषित होंगे. इससे पहले पांच सितंबर को 55.42 फीसदी मतदान डाले गए थे. मतगणना सुबह आठ बजे से डिग्री कॉलेज में 14 चरणों में होगी. इसके लिए 130 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है. दोपहर 12 बजे तक चुनाव परिणाम घोषित होने की उम्मीद है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इनकी प्रतिष्‍ठा भी दांव पर लगी 
भाजपा ने चंदन रामदास की पत्नी पार्वती को अपना प्रत्‍याशी बनाया है, तो वहीं कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से पूर्व में चुनाव लड़े बसंत कुमार को प्रत्याशी बनाया है. यूकेडी ने अर्जुन कुमार देव, सपा के भगवती प्रसाद और उपपा के भगवत कोहली की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं. मतगणना के लिए 14 टेबल लगाई गई हैं. चार टेबल रिजर्व में लगाई हैं. 


भाजपा-कांग्रेस में टक्‍कर 
बागेश्‍वर विधानसभा में चंदन रामदास परिवार का दबदबा रहा है. पिछले चार बार से चंदन रामदास यहां से विधायक रहे हैं. यहां कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्‍कर देखी जा रही है. जानकारों के मुताबिक, उपचुनाव में मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच है. 


पांच प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में 
बता दें कि बीजेपी विधायक चंदन राम दास के इस साल अप्रैल में बीमारी के कारण निधन हो जाने के कारण उपचुनाव हो रहे हैं. इसमें कुल पांच प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं. चंदन राम दास 2007 में पहली बार यहां से विधायक बने थे. 


Watch: Seema Haider ने मनाई श्रीकृष्ण जन्माष्टमी, वीडियो के जरिये दिया ये संदेश