Bahraich Violence Update: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा के दौरान हुए बवाल में मारे गए राम गोपाल मिश्रा का शव सोमवार सुबह गांव पहुंचा. शव गांव पहुंचते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गए. शव यात्रा के दौरान एक बार फ‍िर बवाल हो गया. ग्रामीणों ने पुलिस के वाहनों में तोड़फोड़ की गई. इतना ही नहीं वाहनों को आग के हवाले कर दिया. हजारों की संख्‍या में गांव वाले हाथों में हथियार लेकर वहां इकट्ठा हुए थे. गांव वालों ने शव रखकर सड़क जाम कर दिया. वाहन एजेंसी में खड़े वाहनों को फूंक दिया गया. दुकानों में भी आग लगा दी. डीएम और एसपी ने हालात बिगड़ता देख लाठीचार्ज के आदेश दिए. इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को शव यात्रा में फ‍िर बवाल 
जानकारी के मुताबिक, बवाल में मारे गए राम गोपाल मिश्रा का शव पोस्‍टमार्टम हाउस से पुलिस की मौजूदगी में गांव पहुंचा. ग्रामीण शव लेकर तहसील की ओर जाने लगे. इस बीच शव यात्रा के दौरान एक बार फ‍िर से बवाल हो गया. शव यात्रा में हजारों की संख्‍या में ग्रामीण हाथों में लाठी-डंडा लेकर शामिल हुए थे. गुस्‍साएं ग्रामीणों ने शव रखकर सड़क जाम कर दिया. इस दौरान वाहनों में तोड़फोड़ की गई. इतना ही नहीं उन्‍हें आग के हवाले भी कर दिया गया. 


आरोपी अब्‍दुल हमीद गिरफ्तार 
बवाल को देखते हुए और पुलिस फोर्स बुला ली गई. मौके पर डीएम और एसपी वृंदा शुक्‍ला भी मौके पर पहुंचे. ग्रामीणों ने शव दफनाने से मना कर दिया. डीएम और एसपी ने राम गोपाल मिश्रा के परिजनों से बातचीत की. पूरे मामले में एसपी वृंदा शुक्ला ने हरदी थाना प्रभारी और महसी चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है. गोली चलाने वाला अब्दुल हमीद हिरासत में ले लिया गया है. 


कैसे हुआ बवाल?
बहराइच के महसी तहसील के हरदी क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में अब्दुल हमीद के घर के सामने से दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा निकल रही थी. आरोप है कि एक समुदाय व‍िशेष के लोगों द्वारा विसर्जन यात्रा पर पथराव कर दिया गया. विरोध करने पर फायरिंग की र्गई. इसमें 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्र की मौत हो गई. घटना के विरोध में आगजनी-तोड़फोड़ शुरू हो गई. गुस्‍साई भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. मेडिकल कॉलेज के सामने ही सड़क पर रामगोपाल का शव रखकर ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. 


यह भी पढ़ें : दुर्गा विसर्जन में दंगा कराने का पूरा प्लान था? हथियार-तलवार और पत्थरों का जखीरा इस्तेमाल हुआ था हमले में


यह भी पढ़ें : दुर्गा पूजा मेले में मची चीख-पुकार, चोर को रंगे हाथों पकड़ना पड़ा भारी, कढ़ाई के उबलते तेल से तीन को जलाया