Up Board Exam News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिला में बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रशासन सख्त हुई है. 22 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर कई केंद्र बनाए गए हैं. अब विद्यार्थी का नकल करना असान नहीं होगा. प्रसाशन की तरफ से कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नकल विहीन परीक्षा के लिए अधिकारियों की बैठक
उत्तर प्रदेश में हाईस्कूल और इंटर मीडिएट बोर्ड परीक्षा शुरू हो रहे हैं. ऐसे में नकल विहीन बोर्ड परीक्षाओं को सम्पन्न कराने के लिए डीएम एसपी की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक की गई है. नकल पर समीक्षा बैठक में प्रसासनिक अधिकारियों सहित चयनित विद्यालयों के प्रिंसिपल भी मौजूद रहे.


22 फरवरी से बोर्ड परीक्षा
बलिया जिला विद्यालय निरीक्षक रमेश कुमार सिंह ने बताया कि 22 फरवरी से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं के लिए कुल 177 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. वही बलिया में कुल 1लाख 37 हज़ार 662 परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे.


वहीं जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि परीक्षाओं में किसी तरह की लापरवाही बर्दाश नही की जाएगी. नकल विहीन परीक्षा के लिए व्यापक स्तर पर तैयारी की गई है. आगे अधिकारियों ने कहा कि पिछले वर्ष बोर्ड परिक्षा को बेहतर तरीके से संपन्न कराई गई थी. इस बार कुछ नए तरीके से व्यवस्था की गई इससे नकल की कोई गुंजाइश ना रहे.


यह भी पढ़ें- UP IAS Transfer List: यूपी में कई आईपीएस अफसरों के तबादले, पंचायती राज विभाग में 7 डीपीआरओ को मिली तैनाती