अजय कश्‍यप/बरेली : यूपी के बरेली में एक हिन्‍दू लड़की को समुदाय विशेष के युवक द्वारा जबरन साथ ले जाने पर ग्रामीणों का गुस्‍सा फूट गया. गुस्‍साए ग्रामीणों ने आरोपी के घर में तोड़फोड़ कर आगजनी कर दी. इतना ही नहीं सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी भीड़ ने हमला बोल दिया. पुलिस के वाहनों में भी पथराव किया गया. इसके बाद कई थानों की फोर्स गांव पहुंच गई और स्थिति पर नियंत्रण पाया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के एक गांव में 28 जुलाई को सद्दाम नाम के युवक ने एक हिन्‍दू लड़की को जबरन अपने साथ जयपुर लेकर चला गया. परिजनों की शिकायत पर बरेली पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी. इसके बाद गुरुवार को युवक के परिजनों ने हिन्‍दू लड़की को उसके घर वालों को सौंप दिया. वहीं, आरोपी युवक सद्दाम को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. इसको लेकर गांव में तनातनी का माहौल था.


घर में तोड़फोड़ और आगजनी 
बताया गया कि शुक्रवार रात को करीब 10 बजे आक्रोशित ग्रामीणों ने सद्दाम के घर पर हमला बोल दिया. भीड़ देखकर के सद्दाम के घर वाले भाग गए. आरोप है कि भीड़ ने सद्दाम के घर में घुसकर परचून की दुकान में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. भीड़ ने पूरे मकान को आग के हवाले कर दिया. इस बीच इसकी सूचना किसी ने डायल 112 पर दे दी. सूचना पर मौके पर डायल 112 की पुलिस पहुंच गई. 


गांव में फोर्स तैनात 
गुस्‍साए ग्रामीणों ने पुलिस पर भी हमला बोल दिया. किसी तरह भीड़ से बचकर भागे पुलिसकर्मियों ने सिरौली थाने में जानकारी दी तो सिरौली के साथ ही आसपास के थानों की पुलिस वहां पहुंची. तब तक लोग भाग चुके थे. सूचना पर पहुंचे एसपी साउथ मानुष पारीक ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. हालात नियंत्रण में हैं. तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, बरेली के एसएसपी ने लापरवाही बरतने पर सिरौली इंस्‍पेक्‍टर लव सिरोही, एसआई सतवीर सिंह और कांस्‍टेबल को सस्‍पेंड कर दिया है. 


यह भी पढ़ें : Bareilly Road Accident: बरेली में कार डीसीएम में भीषण भिंडत, तीन की मौत 1 घायल