अतुल कुमार यादव/गोंडा: सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा में सोमवार को सर्किट हाउस में मंडलीय समीक्षा बैठक में जनप्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की. लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा करके श्रावस्ती सीट हारने को लेकर भी जनप्रतिनिधियों से जानकारी ली. सीएम योगी आदित्यनाथ के समीक्षा बैठक और जनप्रतिनिधियों के मुलाकात में गोंडा लोकसभा सीट से सांसद केंद्रीय राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उर्फ राजा भैया और बहराइच से सांसद डॉक्टर आनंद गौड़ नहीं पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोंडा कलेक्ट्रेट में मंडलीय अधिकारियों के साथ समीक्षा की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्कूल चलो अभियान के तहत देवी पाटन मंडल में बच्चों के कम नामांकन होने को लेकर अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने अभियान चला करके ज्यादा से ज्यादा बच्चों के नामांकन कराने को लेकर निर्देश भी दिए. लंबे समय से लंबित राजस्व वादों के निस्तारण में देरी को लेकर भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने लापरवाह अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करते के निर्देश दिए. बिजली कटौती का मुद्दा जनप्रतिनिधियों ने सीएम योगी के सामने उठाया.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिजली विभाग के मुख्य अभियंता को जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि जब हम पर्याप्त मात्रा में बिजली दे रहे हैं तो आप लोगों को बिजली क्यों दे रहे हैं. पर्याप्त मात्रा में लोगों को बिजली मिलनी चाहिए. वही मेहनौंन भाजपा विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने नहर में पानी न होने के चलते किसानों को दिक्कत होने का मुद्दा उठाया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिंचाई विभाग को सरयू नहर खंड के अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई. भाजपा विधायक के साथ मौके पर जाकर नहर में पानी पहुंचाने के निर्देश दिए.


गोंडा एमएलसी अवधेश कुमार सिंह उर्फ मंजू सिंह ने भी जल निगम के अधिकारियों के लापरवाही को लेकर मुद्दा उठाया. सिंह ने कहा कि जल निगम के द्वारा डाले जा रहे पाइपों के चलते सड़कें खराब हो रही हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने जल निगम के मुख्य अभियंता को भी फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि अगर कहीं भी सड़क आज के बाद खराब हुई तो तुम्हारी जेब से वसूला जाएगा. किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बहराइच के पूर्व सांसद अक्षबैरलाल गौड़ द्वारा बहराइच में स्थित वन टांगिया गांव को राजस्व गांव का दर्जा न देने को लेकर मुद्दा उठाया. इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी. उन्होंने जल्द से जल्द वन टंगिया को राजस्व गांव बनाने का भी निर्देश दिया.  कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने एडीजी जोन गोरखपुर, डीआईजी रेंज देवी पाटन, गोंडा एसपी को भी कानून व्यवस्था में सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए.


उन्होंने कहा कि थाने पर और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आने वाले फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान किया जाए. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय समीक्षा बैठक के अंत में सभी मंडल के अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिया है कि किसी भी प्रकार की लापरवाही मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. जिले में जो भी विकास के कार्य रुके हुए हैं, उनको तेज गति से कराया जाए. साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि सभी मंडलीय और जिला स्तरीय अधिकारी जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर ही कोई विकास कार्य या कोई भी कार्यवाही करें.


सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर बाढ़ से जिन लोगों की फसलें बर्बाद हुई हैं, उनका मूल्यांकन कर उनके खाते में मुआवजा राशि तत्काल प्रभाव से भेजी जाए. लापरवाही होने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी और बाढ़ आने पर अधिकारी निरंतर तटबंधों का निरीक्षण कर बाढ़ से बचाव के उपाय करते रहें.