नई दिल्ली: लोकसभा 2019 से पहले सरकार की तरफ से 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश किया जाएगा. इस बार का बजट पीयूष गोयल की तरफ से पेश किया जाएगा. वित्त मंत्री पीयूष गोयल राष्ट्रपति से औपचारिक मंजूरी लेने के बाद संसद भवन पहुंच गए हैं. लेकिन इसी बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के अंतिम बजट पेश करने से पहले सरकार पर निशाना साधा है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकांउट पर ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


उन्होंने अपने ट्विटर अकांउट पर लिखा है , 'जब हर क्षेत्र में देश गया घट, तो क्या करोगे ला कर बजट'. उन्होंने दूसरी लाइन में लिखा है, 'तैयार हो जाइए आनेवाला है झूठ का पुलिंदा, जिसमें ‘सच’ को छोड़कर सब कुछ होगा...'



आपको बता दें कि अरुण जेटली की तबीयत खराब होने की वजह से रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. कुछ महीनों में चुनाव होने हैं ऐसे में माना जा रहा है कि यह बजट चुनावी रूप से प्रेरित होगा. 2018 के आखिर में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों खासकर एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस हार और आने वाले आम चुनाव को देखते हुए ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार किसानों पर मेहरबान हो सकती है.