भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले की ज्ञानपुर कोतवाली इलाके के लखनो गांव में रात में आवारा कुत्तों के हमले में सौ से ज्यादा भेड़ों की मौत हो गई. बाउंड्रीवाल के अंदर रखी गई ढाई सौ से अधिक भेड़ों पर आवारा कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया. जिसकी वजह से दम घुटने और कुत्तों के काटने से भेड़ों की मौत हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भेड़ों की मौत से भेड़ पालक का पांच लाख से अधिक रुपयों का नुकसान हुआ है. पशुचिकित्सकों का कहना है कि भगदड़ के दौरान दम घुटने से भेड़ों की मौत हुई है. भदोही का भेड़ पालक झल्लर पाल ढाई सौ भेड़ों का पालन कर रहा था. भेड़ों के पालन से ही उसकी आजीविका चल रही थी. बुधवार की शाम भेड़ पालक ने अपनी सभी भेड़ों को एक बाउंड्री के अंदर बनाए गए बाड़े में रखा था.


सुबह जब भेड़ पालक अपनी भेड़ों के पास पहुंचा तो भेड़ों की स्थिति देख उसके पैरो तले जमीन खिसक गई. जिन भेड़ों से उसकी आजीविका चल रही थी, भेड़े उसके सामने मृत अवस्था में पड़ी थी और कई बुरी तरह घायल थी. भोर में कुछ कुत्तों ने बाउंड्री के अंदर घुसकर भेड़ों पर हमला कर दिया था. कुत्तों के हमले से भेड़ों में भगदड़ मच गई, जिससे सौ से ज्यादा भेड़ों की मौत हो गई. 


भेड़ों की मौत से भेड़ पालक और उसके परिजनों का बुरा हाल है. भेड़ पालक के मुताबिक, उसकी पांच लाख रुपये से अधिक कीमत की भेड़ों की मौत हुई है. भेड़ पालक की सूचना पर पहुंचे पशुचिकित्सकों ने घायल भेड़ों का इलाज शुरू किया.