लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले आम बजट पर प्रतिक्रिया दी. लोकसभा में पेश किए गए आम बजट को उन्होंने कल्याण वाला बजट बताया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार (05 जुलाई) को संसद में बजट पेश किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बजट पेश होने के बाद उन्होंने कहा, 'आजादी के बाद पहली बार किसी महिला ने देश का बजट पेश किया है. मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. यह बजट पूरी तरह से लोगों की अपेक्षाओं को पूरा करने वाला है. इसमें सभी वर्गों के हितों का ध्यान रखा गया है.'


 




सीएम योगी ने कहा कि एक ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनने में हमें 55 साल लग गए, लेकिन हम इसी साल तीन ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हो जाएंगे. 


वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बजट को ग्रीन बजट का नाम दिया है. उनके मुताबिक, ये बजट देश को समृद्ध बनाने वाला साबित होगा. इस बजट से देश के विकास की रफ्तार को गति मिलेगी. उन्‍होंने कहा कि ये बजट न्यू इंडिया के निर्माण में अहम कड़ी साबित होगा.


पीएम मोदी ने कहा कि यह देश को समृद्ध और जन-जन को समर्थ बनाने वाला बजट है. इस बजट से गरीब को बल मिलेगा और युवाओं को बेहतर कल मिलेगा. इस बजट के माध्यम से मध्यम वर्ग को प्रगति मिलेगी और विकास की रफ्तार को गति मिलेगी.