Bulandshahr News : बुलंदशहर में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां कुएं में पंपिंग सेट ठीक करने उतरे तीन किसानों की मौत हो गई. तीन मौतों से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. वहीं, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताया है. साथ ही मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये आर्थिक मदद का ऐलान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसे हुआ हादसा 
दरअसल, बुलंदशहर के खानपुर के जाडौल में पंपिंग सेट खराब हो गया था. शनिवार को गांव के ही कैलाश कुएं में उतरे थे उसे ठीक करने. कुएं में जहरीली गैस होने की वजह से नीचे उतरते ही कैलाश बेहोश हो गए. कैलाश को बेहोश होता देख अनिल और हंसराज भी उन्‍हें बचाने के लिए नीचे उतरे. इस दौरान दम घुटने से तीनों की मौत हो गई. 


सीएचसी ले जाया गया 
सूचना पर मौके पर पहुंची थाना खानपुर पुलिस ने तीनों किसानों को कुएं से निकलकर सीएचसी में भर्ती कराया था. जहां डॉक्टर ने तीनों किसानों को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस ने तीनों किसानों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, सीओ स्याना भास्कर मिश्र और प्रशासन की टीम ने परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया है.


5-5 लाख रुपये की आर्थिक मदद
जिलाधिकारी सीपी सिंह ने बताया कि कुएं में बोरवेल ठीक करने के लिए उतरे तीन किसान अचानक ऑक्सीजन की कमी से बेहोश हो गए थे. तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया था जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया है. फिलहाल मृतकों के परिजनों को पांच-पांच  लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जा रही है. सीएम योगी ने दुख जताया है. 


Watch: बूढ़ी बीमार मां को बेटे ने पागलों की तरह सड़क पर घसीटा, वीडियो वायरल