विनोद मिश्रा/लखनऊ: लॉकडाउन की वजह से अन्य राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों को घर वापस लाने का सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है. सीएम ने यह आदेश शुक्रवार को हुई टीम 11 की बैठक में दिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश के जो श्रमिक, कामगार और मजदूर अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं और 14 दिन का क्वॉरंटीन पूरा कर चुके हैं उन सभी को चरणबद्ध तरीके से वापस लाया जाएगा. इसके लिए सीएम ने संबंधित अधिकारियों को कार्य योजना तैयार करने और राज्यों में फंसे मजदूरों की लिस्ट बनाने का भी आदेश दे दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लखनऊ: सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए 2 शिफ्टों में खुलेगी अमीनाबाद की दवा मार्केट


 टीम 11 की बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जितने भी मजदूर अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं उनकी स्क्रीनिंग व टेस्टिंग कराने के बाद संबंधित राज्य सरकार को इन्हें सीमा पर भेजने की प्रक्रिया शुरू करनी होगी. प्रदेश की सीमा पर आने के बाद इन श्रमिकों, कामगारों और मजदूरों को राज्य की तरफ से बस के जरिए संबंधित जिले में भेजा जाएगा.


इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जिलों में मजदूरों को 14 दिनों की क्वॉरंटीन पूरा करने के लिए शेल्टर होम, आश्रय स्थल को खाली कराने और सेनेटाइज करने का आदेश दिया है. साथ ही शेल्टर होम में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था करने को भी कहा गया है ताकि मजदूरों को ताजा खाना मिल सके.


लॉकडाउन के दौरान ट्रक में सवार होकर अपने राज्य लौट रहे 69 मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा


आपको बता दें कि पिछले दिनों राजस्थान के कोटा में मेडिकल और इंजीनियरिंग की तैयारी करने के गये प्रदेश के हजारों छात्र लॉकडाउन की वजह से हॉस्टल में फंस गये थे और सीएम योगी आदित्यनाथ से घर वापसी के लिए गुहार लगाई थी. जिसके बाद सीएम ने छात्रों को कोटा से वापस लाने के लिए 200 से ज्यादा बसों को भेजा था.