Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई हिंसा और बवाल के बाद पुलिस ने आरोपियों और बवाल में शामिल लोगों की पहचान शुरू कर धर पकड़ की जा रही है. जिसकी अगुआई एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश कर रहे हैं. मंगलवार तक पुलिस ने उपद्रव में शामिल 52 लोगों की गिरफ्तारी कर ली है. एडीजी ने बताया कि पूरे शहर के साथ प्रभावित इलाकों में फोर्स लगातार गश्त लगा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उपद्रवियों की खंगाली जा रही हिस्ट्री
एडीजी लॉ एंड आर्डर अभिताभ यश ने बताया कि घटना में लिप्त उपद्रवियों की धर पकड़ की जा रही है. उन्होंने बताया कि उपद्रवियों की हिस्ट्री खंगालने के लिए एक्स्ट्रा इंटेलिजेंस टीम लगायी गयी है. वहीं उपद्रवियों के पिछले ट्रैक रिकॉर्ड को खंगालने के साथ उनके मुकदमों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है. पूरे शहर के साथ प्रभावित इलाकों में लगातार फोर्स का मूमेंट हो रहा है. इसके अलावा कुछ संदिग्धों पर विशेष टीम द्वारा नजर रखी जा रही है. एडीजी लॉ एंड आर्डर ने बताया कि बहराइच में अतिरिक्त वरिष्ठ अधिकारी सेक्टरवार गश्त कर रहे हैं. 


52 आरोपी भेजे गए जेल
बहराइच एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि अब तक 52 उपद्रवियों को जेल भेजा जा चुका है. इसमें सोमवार और मंगलवार को 26-26 उपद्रवियों को जेल भेजा गया है. उन्होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में उच्च अधिकारियों के साथ लगातार गश्त की जा रही है. वहीं मामले में दो और एफआईआर दर्ज की गयी हैं. इसके अलावा वीडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस टीम द्वारा लगातार रेड की जा रही है. उन्होंने बताया कि पूरे शहर में शांति व्यवस्था कायम है और रोजमर्रा की तरह सामान्य गतिविधियां संचालित हैं. एसपी ने बताया कि अराजकतत्वों पर सोशल मीडिया के जरिये नजर रखी जा रही है, ताकि शांति व्यवस्था कायम रहे.


दो शिफ्टों में तैनात किये गये अधिकारी 
जिले में घटना से प्रभावित इलाकों को नौ सेक्टर में विभाजित किया गया है. जिसकी पल-पल की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. इन सभी सेक्टर में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों की दो शिफ्टों में तैनात किया गया है. जो इन एरिया में लगातार गश्त कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. इसके अलावा प्रभावित एरिया में नौ बैरियर बनाये गये हैं. इनके जरिये इन इलाकों में आने-जाने वालों की चेकिंग और पूछताछ की जा रही है.


प्रभावितों की मदद के लिए हो रहा सर्वे
बहराइच डीएम मोनिका रानी ने बताया कि घटना से प्रभावित इलाकों में लोगों से कम्यूनिकेशन मजबूत करने के लिए प्रधान, कोटेदार, लेखपाल, सचिव आदि की ड्यूटी लगायी गयी है. यह सभी गांववासियों से लगातार बातचीत कर रहे हैं. साथ ही उनकी समस्याएं और घटना को लेकर अन्य जानकारियां जुटा रहे हैं. उन्होंने बताया कि यहां पर एक कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है. जिसके जरिये लोगों की मदद की जा रही है. घटना से प्रभावित परिवार को राहत किट प्रदान की गयी है. साथ ही राजस्व टीम द्वारा नुकसान का सर्वे किया जा रहा है. प्रशासन की ओर से उनकी हर संभव मदद की जा रही है. इसके अलावा इन इलाकों में साफ सफाई का काम चल रहा है. 


यह भी पढ़ें - बवाल के बाद छावनी में तब्दील हुआ बहराइच, ADG और 4 IPS के साथ भारी फोर्स तैनात


यह भी पढ़ें - रामगोपाल को नजदीक से मारी गईं थीं कई गोलियां, सलमान-सरफराज समेत 10 के खिलाफ FIR


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!