Badaun Double Murder Case: यूपी के बदायूं में दो भाइयों की हत्‍या के मामले में बड़ी जानकारी सामने आ रही है. साजिद एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच कराई जाएगी. बदायूं जिलाधिकारी ने साजिद एनकाउंटर मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. पूरे मामले में स‍िटी मजिस्ट्रेट को जांच कर 15 दिनों में रिपोर्ट देने को कहा है. वहीं, बुधवार को साजिद के शव का पोस्‍टमार्टम भी कराया गया. फरार साजिद के भाई जावेद की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें दबिश दे रही हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साजिद को तीन गालियां लगीं 
साजिद के पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, उसे तीन गोलियां लगी थीं. दो गोली उसके सीने में और एक गोली उसके पेट में लगी थी. पोस्‍टमार्टम के बाद साजिद का शव घर वालों को दे दिया गया. भारी पुलिस फोर्स के साथ साजिद का शव उसके गांव लाया गया. यहां सखानू के कब्रिस्‍तान में उसकी कब्र खोदी गई है. यहीं उसको दफन किया गया. तनाव को देखते हुए गांव में अभी भी फोर्स तैनात है. 


मृतक की मां से पैसे मांगने घर पहुंचा था आरोपी साजिद 
बताया गया कि साजिद बाबा कॉलोनी में बाल काटने की दुकान चलाता था. साजिद की दुकान के सामने ही विनोद का घर है. विनोद की पत्‍नी संगीता घर में ही ब्‍यूटी पार्लर चलाती है. ऐसे में साजिद का संगीता के घर आना जाना था. मंगलवार रात संगीता के तीन बच्‍चे आयुष, अहान और पीयूष घर पर अकेले थे. साजिद शाम करीब 4 बजे के आसपास दुकान बंद कर चला गया. शाम को आने के बाद संगीता से पत्‍नी की डिलीवरी के लिए रुपये मांगा. 


पुलिस की जवाबी कार्रवाई में मारा गया था साजिद
इसके बाद साजिद आयुष और अहान को लेकर छत पर चला गया. यहां से धारदार हथियार से दोनों की हत्‍या कर दी. वहीं, संगीता का तीसरा बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के कुछ घंटे बाद पुलिस ने साजिद को घेर लिया. आरोप है कि साजिद ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाबी कार्रवाई में साजिद मारा गया. अब डीएम बदायूं ने साजिद एनकाउंटर की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. 


यह भी पढ़ें : बदायूं के बाद प्रयागराज में दो मासूम बच्‍चों की हत्‍या, पीट-पीटकर मार डाला


यह भी पढ़ें : Budaun Murder Case: बदायूं हत्याकांड को कैसे दिया अंजाम? FIR की कापी में पढ़ें मर्डर केस की पूरी कहानी