प्रमोद कुमार गौड़ / कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद की इस घटना ने सबको हैरान कर दिया है. यह घटना हाटा कोतवाली क्षेत्र में हुई. हाटा कोतवाली पुलिस को सूचना मिली की सुकरौली बन्चरा जाने वाले मार्ग पर एक अज्ञात शव पाया गया है. सूचना मिलते ही पुलिस जब घटना स्थल पर पहुंची तो शव को कब्ज़े में लेकर उसके शिनाख्त में जुट गई. लेकिन शव के चेहरे पर तेज धारदार हथियार से इतने वार किए गए थे कि शव की शिनाख्त कर पाना मुश्किल था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अभी इस मामले की जांच कर ही रही थी कि इस घटना के यानी 28 जुलाई के अगले दिन 29 जुलाई के दिन फिर पुलिस को एक सूचना मिली कि एक लावारिस हालत में डुमरी स्वांगी पट्टी नहर किनारे जला हुआ ऑटो खड़ा है. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो इस ऑटो के मालिक की जांच करने लगी. स्थानीय लोगो ने जानकारी दी कि यह ऑटो डुमरी स्वांगी पट्टी गांव के रहने वाले सफीउल होदा का है जो पिछले दो दिनों से लापता है.


ऐसे में बरामद शव कहीं सफीउल होदा को तो नही. इसको लेकर सफीउल होदा के पिता गफूर शेख से शव की शिनाख्त करवाई गई तो गफूर शेख ने पुलिस को बताया कि यह शव मेरे लड़के सफीउल होदा का ही है. पुलिस अब शव की शिनाख्त करवा चुकी थी अब पुलिस हत्या की वजह और हत्यारों तक पहुंचने को लेकर कड़ी जोड़ने में लग गई. 


ये खबर भी पढ़ें- Seema Haider News: सीमा-सचिन के गेट पर चिपका मिला ये नोटिस, मीडिया से लगाई ये गुहार


पुलिस को ऐसे मिली जानकारी
सफीउल होदा का गांव के ही अताउल्लाह अंसारी की लड़की से अवैध प्रेम सम्बन्ध था. साथ ही पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक सफीउल होदा ने उक्त लड़की का आपत्तीजनक विडियो व फोटो अपने मोबाइल में बना लिया था एंव उसी को दिखाकर उसके द्वारा लड़की के साथ बार- बार रेप किया जा रहा था. इसी से तंग आकर लड़की का पिता अताउल्लाह ने अपने लड़के कादिर व अपनी लड़की व दामाद दिलखुश व अपने बहनोई मोहम्मद आलम के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई.


इसकी तारीख 27 जुलाई रखी गई और उसी दिन शाम को प्लान के मुताबिक अताउल्लाह का लड़का कादिर मृतक सफीउलहोदा को बातचीत करने के बहाने गांव के बगीचे में ले गया, वहां पहले से ही प्रेमिका, दिलखुश ,मोहम्मद आलम और कादिर सफीउलहोदा उसके घात में बैठे हुए थे. इन लोगों ने जैसे ही सफीउल को पास आता देखा तो उस पर वार कर दिए. ये लोग वार करने के लिए हथियार भी घर से लेकर आए थे. इस वार से सफीउल होदा की मौके पर ही मृत्यु हो गयी.


इन सब लोगों ने हत्या के बाद मृतक का मोबाइल निकालकर जिसमें लड़की  की आपत्ती जनक विडियो व फोटो थी उसे डिलीट कर दिया. इसके बाद इन्होंने मोबाइल साथ ही हत्या में इस्तेमाल डण्डों और हथियार को नहर के पश्चिमी पटरी पर फेक दिया गया. मृतक के टैम्पो को हत्यारों ने भुजौली नहर पुल पर टैम्पो से तेल निकालकर उसमे आग लगाकर टैम्पो को नहर में धक्का देकर मौके से फरार हो गए. 


ज्ञानवापी में मूर्तियां और दीवारें चिल्ला-चिल्ला कर क्या कह रही हैं, सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान