सुनील सिंह/संभल: संभल जिले में पुलिस ने 8 साल के मासूम के किडनैपिंग के आरोप में युवक और उसकी प्रेमिका को गिरफ्तार किया है. दोनों बच्चे को बेचने का प्लान बना रहे थे. पुलिस ने गिरफ्तार प्रेमी युगल के कब्जे से मासूम बच्चे को भी बरामद कर लिया है. पूछताछ में बच्चे की अपहरण की जो वजह सामने आई है, वह काफी हैरान करने वाली है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्यों बने किडनैपर?
बताया जा रहा है आरोपी युवक अपनी प्रेमिका से निकाह करना चाहता था, लेकिन आरोपी युवक निकाह में खर्च के लिए रकम नहीं जुटा पा रहा था. आरोपी प्रेमी युगल ने अपने निकाह के खर्च के लिए रकम जुटाने के लिए जुर्म का रास्ता अपनाते करते हुए 8 साल के मासूम का अपहरण कर लिया. आरोपी बच्चे के अपहरण के बाद बच्चे को बेचे जाने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार कर जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. 


परिजन नहीं थे तैयार
मामला असमोली थाना इलाके के ओबरी गांव का है. यहां रहने वाली युवती का चंदोसी थाना इलाके के रहने वाले शाहनवाज से प्रेम प्रसंग था. जिसकी जानकारी दोनों के परिजनों को भी थी लेकिन दोनों के परिजन निकाह के लिए तैयार नहीं थे. शाहनवाज और उसकी प्रेमिका इश्क को अंजाम तक पहुंचाने के लिए हर हालत में निकाह करना चाहते थे. लेकिन इसके लिए रकम का इंतजाम नहीं हो पा रहा था.


जुर्म का रास्ता
पैसे का इंतजाम करने के लिए दोनों ने जुर्म का रास्ता अख्तियार करने का फैसला किया. नखासा थाना इलाके के हातिम सराय में किराए के मकान के सामने घर में रहने वाले रियाजुल के 8 महीने के बच्चे का किडनैप कर लिया. बच्चे के किडनैप के बाद आरोपी बच्चे को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे थे ताकि बच्चे को बेचने के बाद मिली रकम से निकाह कर सके. लेकिन पुलिस ने आरोपियों के प्लान पर पानी फेर दिया.


अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जानकारी मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर मासूम की बरामदगी और आरोपी प्रेमी जोड़े की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच और सर्विलांस की टीम गठित की थी. पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला. सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर से मिली सूचना पर पुलिस ने किडनैपर प्रेमी जोड़े को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. 


Six Murder In Sitapur: सीतापुर की मर्डर मिस्ट्री, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से गहराई हथौड़ा-बंदूक से छह लोगों की हत्या की गुत्थी और उलझी


Amroha news: एक के बाद चार मौतों से सहमा अमरोहा, घर से निकले वाली थी बारात तभी हुआ ये...