Ghaziabad News: गाजियाबाद में नकली दवाइयों की एक फैक्ट्री पकड़ी गई है. जानकारी के मुताबिक इस पर कार्रवाई करते हुए ड्रग डिपार्टमेंट ने 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं. ये नकली दवाइयां नामी कंपनियों के नाम से पैक करके बेची जा रही थीं. यह कार्रवाई गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके में हुई है. जहां पर ड्रग डिपार्टमेंट ने छापा मारकर नकली दवाइयां का जखीरा बरामद किया है. इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है फैक्ट्री को सील कर जांच शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को एक सूचना के आधार पर ड्रग डिपार्टमेंट ने गाजियाबाद के दो अलग-अलग इलाकों में छापेमारी की. इसके बाद छापेमारी में 1 करोड़ 10 लाख की नकली दवाइयां मिली हैं. आपको बता दें यह मामला गाजियाबाद के राजेंद्र नगर और भोपुरा इलाके का है. ड्रग डिपार्टमेंट की इस रेड में पकड़ी गईं ज्यादातर दवाइयां शुगर और गैस की हैं. छापेमारी के दौरान पैकेजिंग मशीन और नकली दवाइयां बरामद की गई हैं. ड्रग डिपार्टमेंट ने 14 दवाइयों के सैंपल लिए हैं. ड्रग डिपार्टमेंट ने साहिबाबाद थाने में फैक्ट्री पर एफआईआर दर्ज कराई है. 


औषधि विभाग को जानकारी मिली थी कि नकली दवाइयां बनाई जा रही है. इसके बाद छापेमारी की गई दरअसल दवाइयां ब्रांड कंपनी के पैकट से मिलती-जुलती  दवाइयां पैक की जा रही थी. ऐसे में बडा सवाल उठता है कि यह दवाइयां कहां कहां सप्लाई की गई है. अगर यह दवाइयां मार्केट में पहुंच गई होंगी तो यह खतरनाक हो सकता है. क्योंकि जो व्यक्ति इन दवाइयों का इस्तेमाल कर रहा होगा वह दवाइयां मानको के अनुसार नहीं  है.


यह भी पढ़ें- Lucknow news: खून की होली खेलने वाले गब्बर की 50 करोड़ की जायदाद होगी कुर्क, लखनऊ में चलेगा बाबा का बुलडोजर


यह भी पढ़ें- प्रेमिका का काटा गला, अलीगढ़ के नामी कंप्यूटर सेंटर में मिली प्रेमी युगल की लाश, सुसाइड नोट से सनसनी