Bahraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच में शनिवार शाम से चल रहा बवाल और हिंसा रविवार शाम कर पुलिस के द्वारा शांत करवा लिया गया है. इसके साथ ही सीएम के हस्तक्षेप के बाद मृतक रामगोपाल मिश्रा का अंतिम संस्कार भी किया जा चुका है. इसके बीच अभी भी बहराइच में तनाव का माहौल महसूस किया जा सकता है. इसी के चलते यूपी सरकार ने पूरे जिले में 12 कंपनी पीएससी, 02 कंपनी सीआरपीएफ, 01 कंपनी आरएएफ और गोरखपुर जोन की पुलिस फोर्स को तैनात किया है. इनके अलावा जिले और हिंसा ग्रस्त इलाके में माहौल को सुधारने के लिए 4 आईपीएस, 2 एएसपी, 4 सीओ को भी भेजा गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तेज हो रही छापेमारी
हिंसा और बवाल को शांत करवाने के बाद पुलिस की तरफ से आरोपियों के खिलाफ उनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी तेज की जा चुकी है. जानकारी के अनुसार अब तक पुलिस ने लगभग 30 उपद्रवियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. स्थिति को जल्दी से जल्दी कंट्रोल में करने के लिए प्रशासन की तरफ से पूरे जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. 


लापरवाह हुए सस्पेंड
बहराइच जिले की पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने हिंसा के पीछे लापरवाही बरतने वाले एसएचओ और महसी चौकी के प्रभारी को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही पूरे मामले की सघन जांच चल रही है. पुलिस की तरफ से यह कार्रवाई सीएम के आदेश के बाद लिया गया है. लेकिन एसपी की कार्रवाई के बाद भी लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ था. जिसके बाद जिले के डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश स्थिति को कंट्रोल करने के लिए खुद घटनास्थल पर हांथ में अपनी पिस्टल लेकर उतरे. 


10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज
उधर रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इनमें अब्दुल हमीद, रिंकू उर्फ सरफराज, फहीम, राजा उर्फ साहिर खान, ननकऊ और मारुफ अली के अलावा 4 लोग अज्ञात हैं. वहीं एसपी वृंदा शुक्ला ने हंगामे के पीछे के कारण पता करने के लिए जांच के आदेश दिए हैं. 


यह भी पढ़ें - सिर्फ एक चौकी इंचार्ज... बहराइच हिंसा में अखिलेश यादव का यूपी सरकार पर करारा प्रहार


यह भी पढ़ें - रामगोपाल को नजदीक से मारी गईं थीं कई गोलियां, सलमान-सरफराज समेत 10 के खिलाफ FIR


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Crime News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!