मयंक राय/देहरादून: देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले (Corona Cases) फिर से बढ़ रहे हैं. इसको देखते हुए उत्तराखंड (Uttrakhand) भी अलर्ट मोड पर आ गया है. जिसके चलते राज्य में अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. इसके तहत 23 फरवरी से यानी आज से देहरादून के बॉर्डर, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच शुरू हो गई है. डीएम आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं. कोरोना के मरीज कम होने पर तीन महीने पहले अनलॉक (Unlock) की गाइडलाइन को देखते हुए बॉर्डर (Border) से जांच प्वाइंट हटा दिए गए थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज्य के मुख्य सचिव ओम प्रकाश का कहना है कि अब राज्य में टेस्ट बढ़ाए जाएंगे और अभी स्थिति का आकलन कर रहे हैं और केंद्र से भी बात कर रहे हैं, अगर जरूरत होगी तो कुछ बंदिशें लगाई जाएंगी. खास तौर पर जो बाहर से आने वाले लोग हैं उन पर. इसके अलावा कुंभ में जितने भी लोग काम करेंगे उन सब का वैक्सीनेशन होगा, उसमें पुलिस और फ्रंटलाइन वर्कर कुल मिलाकर अभी तक 25000 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है. सेकेंड फेस का वैक्सीनेशन भी 1 अप्रैल से पहले पूरा कर लिया जाएगा. मुख्य सचिव का कहना है कि भारत सरकार की कोई विशेष एडवाइजरी आती है तो उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.


 


त्तराखंड सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, अब पति की पैतृक संपत्ति में हिस्सेदार होंगी महिलाएं


इन पांच राज्यों में बढ़े कोरोना के मरीज, अलर्ट पर उत्तराखंड
कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) आने के बाद से देश के अधिकांश हिस्सों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. लेकिन गुजरात, महाराष्ट, केरल, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने के बाद उत्तराखंड भी अलर्ट हो गया है. 


जल्द पूरा होगा पहाड़ पर रेल का सपना, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट के लिए 4200 करोड़ रुपये


हॉट-स्पॉट राज्यों से आ रहे लोगों का कोरोना टेस्ट
इसी को देखते हुए देहरादून (Dehradun) के डीएम डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव (DM Dehradun) ने अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. संबंधित इलाके के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. ये टीम हॉट स्पॉट (Hot Spot Area) पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच (Corona Test) कराएगी. डीएम ने आशारोड़ी बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इन राज्यों से आ रहे लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा.


उत्तराखंड में इंटरनेट से जुड़ेंगे 12 हजार गांव, चारधाम में भी डिजिटल कनेक्टिविटी होगी मजबूत


WATCH LIVE TV