देहरादून: अभिनेत्री, सामाजिक कार्यकर्ता आरुषि निशंक ने अपने एनजीओ स्पर्श गंगा और संदीप अग्रवाल फाउंडेशन के साथ उत्तराखंड में एक COVID-19 राहत अभियान शुरू किया है. वे मेडिकल किट के साथ राशन (गेहूं का आटा, चावल, दाल, चाय और बिस्कुट) भेज रही हैं. जिसमें ऑक्सीजन कंसंटेटर, मास्क, स्टीमर, पीपीई किट, सैनिटाइटर, डिजिटल थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर, विटामिन सी टैबलेट शामिल हैं, जिसमें 200-500 और मेडिकल किट भी शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको बता दें आरुषि निशंक, एक अभिनेत्री, सामाजिक कार्यकर्ता, प्रशंसित कथक प्रतिपादक, पर्यावरणविद्, फिल्म निर्माता के साथ-साथ स्पर्श गंगा की सह-संस्थापक भी हैं. उन्होंने एक टी-सीरीज़ गीत वफ़ा ना रास आई के साथ अपनी शुरुआत की, जिसे पहले ही एक महीने से भी कम समय में 125 मिलियन बार देखा जा चुका है. 


पिछले 2 वर्षों में उन्होंने अपनी बैक-टू-बैक अभिनय प्रतिबद्धताओं के अलावा उत्तराखंड और उसके बाहर COVID-19 राहत प्रयासों के लिए परियोजनाओं को संचालित करने की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. गंगा नदी और पर्यावरण के संरक्षण के उद्देश्य से उत्तराखंड में 2008 में शुरू हुई एक गैर-लाभकारी पहल स्पर्श गंगा की सह-संस्थापक आरुषि निशंक है. 


टीम स्पर्श गंगा द्वारा हरिद्वार में सैनिटाइजर व मास्क का वितरण भी किया जाएगा. कुछ संसाधन हरिद्वार के डीएम को सौंपे जाएंगे. और बाकी संसाधन उत्तराखंड के अंदरूनी इलाकों में बांटे जाएंगे. आरुषि निशंक और उनकी स्पर्श गंगा टीम ने उत्तराखंड में बेड, इलाज और अन्य सुविधाओं के लिए हेल्पलाइन नंबर भी शुरू किया है. स्पर्श गंगा की टीम कोविड-19 की पहली मार से लगातार मास्क और सैनिटाइजर किट बांटकर लोगों की मदद कर रही है.


राहत प्रयासों पर बोलते हुए, आरुषि निशंक ने पुष्टि की कि, "यह साबित करने का समय है कि हम सभी इंसान हैं और हम तभी जीत सकते हैं जब हम एक साथ खड़े हों. मैं उत्तराखंड की बेटी हूं. और हम जो कुछ भी कर सकते हैं उसका समर्थन करने और प्रदान करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे. ”


WATCH LIVE TV