WhatsApp पर जल्द आएगा नया फीचर, चैट विंडो को कस्टमाइज कर सकेंगे यूजर्स, जानें कैसे
Advertisement
trendingNow12441146

WhatsApp पर जल्द आएगा नया फीचर, चैट विंडो को कस्टमाइज कर सकेंगे यूजर्स, जानें कैसे

WhatsApp Chat Theme Feature: व्हाट्सएप एक नए चैट थीम पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से आप न केवल चैट विंडो को कस्टमाइज कर सकेंगे, बल्कि इसमें कई प्रीसेट थीम भी शामिल होंगे जिनका यूज आप अपनी बातचीत का रूप बदलने के लिए कर सकते हैं. 

WhatsApp पर जल्द आएगा नया फीचर, चैट विंडो को कस्टमाइज कर सकेंगे यूजर्स, जानें कैसे

WhatsApp New Feature: व्हाट्सएप भारत में एक अरब से ज्यादा यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. व्हाट्सएप एक नए चैट थीम पर काम कर रहा है. इस फीचर की मदद से आप न केवल चैट विंडो को कस्टमाइज कर सकेंगे, बल्कि इसमें कई प्रीसेट थीम भी शामिल होंगे जिनका यूज आप अपनी बातचीत का रूप बदलने के लिए कर सकते हैं. 

WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया है कि कस्टम चैट थीम वर्तमान में एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप v2.24.20.12 बीटा पर उपलब्ध है. एंड्रॉयड ऑथॉरिटी के मुताबिक इस फीचर में चुनने के लिए कई रंग प्रीसेट हैं, लेकिन केवल कुछ ही एक्टिवेट किए जा सकते हैं. 

यूजर्स को सुविधा 
जब फीचर सभी के लिए रोल आउट होगा, तो यूजर्स कई तरह के वॉलपेपर चुन सकेंगे, जो चैट बबल को भी बढ़ाएंगे. साथ ही ऐसा लगता है कि व्हाट्सएप यूजर्स को लाइट से डार्क मोड या इसके विपरीत स्विच करते समय डार्कनेस लेवल सेट करने की भी सुविधा देगा. चूंकि ये डिफॉल्ट चैट थीम हैं, इसलिए आप जो चुनते हैं वह आपके सभी चैट पर लागू होगा. हालांकि, व्हाट्सएप आपको सिकेक्टेड चैट के लिए कुछ थीम चुनने दे सकता है. यहां ध्यान देने वाली दूसरी बात यह है कि इंस्टाग्राम के विपरीत ये थीम केवल आपके लिए विजिबल होंगे. 

यह भी पढ़ें - कदम-कदम पर मदद करते हैं Google Maps के ये फीचर्स, बता देते हैं हर एक चीज, जानें कैसे

कब आएगा यह फीचर?
वर्तमान में नए डिफॉल्ट चैट थीम अंडर डेवलपमेंट स्टेज पर है और इस फीचर के भविष्य में किसी समय रोल आउट होने की उम्मीद है. हाल ही में,  मेटा ने हमें एक झलक दिखाई कि कैसे व्हाट्सएप और मैसेंजर यूजर्स किसी दूसे ऐप को मैसेज और कॉल कर पाएंगे. आने वाला फीचर मेटा के यूरोपीय संघ के डिजिटल मार्केट्स अधिनियम का पालन करने के प्रयासों का हिस्सा है, जो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अन्य ऐप्स के साथ इंटरऑपरेबिलिटी को सपोर्ट करने की आवश्यकता है. 

यह भी पढ़ें - Google Chrome में आ सकता है नया फीचर, पासवर्ड चोरी से बचेगा आपका डेटा, जानें कैसे

Trending news